यूट्यूब पर 17 अरब बार देखा गया 'स्क्वीड गेम', 'गेम ऑफ थ्रोन्स' को पछाड़ा

यूट्यूब पर 17 अरब बार देखा गया 'स्क्वीड गेम', 'गेम ऑफ थ्रोन्स' को पछाड़ा

लॉस एंजेलिस, 11 नवंबर (आईएएनएस)| नेटफ्लिक्स की दक्षिण कोरियाई धमाल मचा देने वाली 'स्क्विड गेम' ने यूट्यूब पर एचबीओ के बाजीगर 'गेम ऑफ थ्रोन्स' को पछाड़ दिया है। एनालिटिक्स फर्म वोबाइल के अनुसार, इसे लंबे और छोटे प्रारूप वाले वीडियो के एक स्पेक्ट्रम में 17 अरब से अधिक बार देखा गया है। 'वैराइटी' की रिपोर्ट के अनुसार, दर्शकों की संख्या कई प्रकार के वीडियो कंटेंट से आती है, जिसमें आधिकारिक ट्रेलर और श्रृंखला के क्लिप, प्रतिष्ठित क्षणों के प्रशंसक मनोरंजन, कथानक से प्रेरित वास्तविक दुनिया की चुनौतियाँ और यहां तक कि संपत्ति के आधार पर उपयोगकर्ता-जनित वीडियो गेम का वर्णन भी शामिल है।
दर्शकों के विकास के लिए वोबाइल के उपाध्यक्ष जेरेड नायलर ने 'वैराइटी' को बताया, "10 वर्षों में यूट्यूब को देखते हुए, हमने कभी ऐसा कुछ नहीं देखा।" कंपनी डिजिटल स्पेस में बौद्धिक संपदा को कैसे साझा और सहयोजित किया जाता है, इसकी पहचान और विश्लेषण करती है। वोबाइल का अनुमान है कि 129,000 अपलोड किए गए वीडियो से 17 अरब बार देखा गया है, जिसमें पारंपरिक लंबे प्रारूप वाले यूट्यूब क्लिप और उनके हाल ही में लॉन्च किए गए टिकटॉक प्रतियोगी यूट्यूब शॉर्ट्स शामिल हैं। उन वीडियो में 533 मिलियन एंगेजमेन्ट्स (पसंद, नापसंद और टिप्पणियां) भी शामिल हैं।
इन अभूतपूर्व संख्याओं की तुलना में, 'गेम ऑफ थ्रोन्स' 420,000 अपलोड किए गए वीडियो से 16.9 बिलियन बार देखा गया और जिसमें अनुमानित 233 मिलियन एंगेजमेन्ट्स भी शामिल हैं।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

Tags: Bollywood