'डांस प्लस 6' में नजर आएंगे गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा

'डांस प्लस 6' में नजर आएंगे गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा

टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा रियलिटी शो 'डांस प्लस 6' में विशेष अतिथि के रूप में नजर आएंगे, और अपनी यात्रा के बारे में बताएंगे। नीरज ने कहा कि "मैंने केवल फिट रहने के उद्देश्य से प्रशिक्षण शुरू किया था, क्योंकि मैं थोड़ा अस्वस्थ था, उसी दैरान मैं भाला के लिए आकर्षित हुआ और यह मेरा पंसदीदा खेल बन गया। मुझे पहले यह भी नहीं पता था कि भाला कैसे फेंका जाता है।"
उन्होंने कहा कि मैं पहले ही प्रयास में ही भाला फेंकने में कामयाब रहा था, जिसके लिए मेरे वरिष्ठों ने अधिक गंभीरता से लेते हुए मेरी सराहना की थी।
"मैं कभी नहीं जानता था कि मैं भारत का प्रतिनिधित्व कर पाऊंगा लेकिन मैं अनुसरण करता रहा। 2 साल बाद मैंने राष्ट्रीय स्तर पर खेला और इसी तरह मैंने अपनी यात्रा जारी रखी। मुझे लगता है कि यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा निर्णय रहा है।"
आगे जारी रखते हुए, उन्होंने कहा कि अगर मैं अपने देश को भाले में इतने बड़े मंच पर रखने में सक्षम हूं, तो यह सबसे बड़ी खुशी है जो मुझे मिली है। मैं अपने पूरे करियर में जो कुछ भी कर सकता हूं और शीर्ष पर बने रहने के लिए मैं खुद को आगे बढ़ाता रहूंगा।
यह पूछे जाने पर कि वह प्रशंसकों से मिलने वाले सभी संदेशों का जवाब कैसे देते हैं, उन्होंने कहा कि मैंने ओलंपिक से एक साल पहले अपना फोन बंद कर दिया था और अभी तक स्विच ऑन नहीं किया है। मैं सभी संदेशों को देखकर बहुत खुश हूं और जवाब देने की कोशिश करता हूं। सभी को जवाब देना संभव नहीं है और इससे मेरा दिल टूट जाता है इसलिए मैंने अभी तक संदेश पढ़ने के लिए अपना फोन स्विच ऑन नहीं किया है। 'डांस प्लस 6' डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होता है।
Tags: Bollywood