'द एम्पायर' की महिलाओं के बारे में बोले निखिल आडवाणी

'द एम्पायर' की महिलाओं के बारे में बोले निखिल आडवाणी

एलेक्स रदरफोर्ड की किताबों पर आधारित है वेब सीरीज की कहानी

नई दिल्ली, 11 अगस्त (आईएएनएस)| ऐतिहासिक और पीरियड ड्रामा के बारे में सोचते ही सबसे पहले दिमाग में "राजा के सभी घोड़े और सभी राजा के आदमी" आते हैं। हालांकि, 'द एम्पायर' के श्रोता निखिल आडवाणी ने खुलासा किया है कि आगामी श्रृंखला महिलाओं के बारे में भी है और वे राजाओं और सम्राटों की नियति में कैसे हेरफेर करती हैं। 'द एम्पायर' एक योद्धा से राजा बनने की एक काल्पनिक गाथा है, जो एलेक्स रदरफोर्ड की किताबों पर आधारित है, जो दो लेखकों डायना प्रेस्टन और उनके पति माइकल प्रेस्टन के उपनाम हैं। वे 6-पुस्तक ऐतिहासिक कथा सीरीज एम्पायर ऑफ द मोगुल के लिए जाने जाते हैं।
1526-1530 ईस्वी के बीच शासन करने वाले भारत के पहले मुगल सम्राट के इर्द-गिर्द एक शो बनाने के बारे में बात करते हुए, निखिल ने आईएएनएस से कहा, "एलेक्स रदरफोर्ड की पहली किताब बाबर के बारे में है और फिर यह 6 किताबों में पूरे साम्राज्य के बारे में पता लगाती है। हम अभी किताब से चिपके हुए हैं।" "विचार और अवधारणा पुस्तक के बारे में एक कहानी करना और संकलन के लिए सच होना था। उम्मीद है कि जैसे-जैसे मौसम आगे बढ़ेगा आप सभी सम्राटों को आते देखेंगे। लेकिन ज्यादा महत्वपूर्ण .. शो को सम्राट नहीं कहा जाता, इसे साम्राज्य कहा जाता है।"
यह अभिनेता कुणाल कपूर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो सीरीज के राजा के रूप में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। उनके साथ अभिनेत्री शबाना आजमी, ²ष्टि धामी सहित कई अन्य लोग शामिल हैं, जिनमें डिनो मोरिया भी हैं। जो बात शो को और दिलचस्प बनाती है वह यह है कि यह केवल राजाओं और राज्यों तक ही सीमित नहीं है। निखिल ने जोर देकर कहा, "शो में महिला किरदार बेहद महत्वपूर्ण हैं।" अनुभवी अभिनेत्री शबाना आजमी, कुणाल के बाबर के नाममात्र चरित्र की दादी एसन दौलत की भूमिका निभाती नजर आएंगी। उनके चरित्र को एक शाही परिवार के सर्वशक्तिमान मुखिया के रूप में वर्णित किया जाएगा। दृष्टि ने एक योद्धा राजकुमारी खानजादा और बाबर की बहन की भूमिका निभाई है।
सबसे पहले बाबर की दादी की कहानी बुनती है। इसके बारे में बात करते हुए, श्रोता ने कहा, "जब मैंने किताब पढ़ी तो वे चीजें वास्तव में मुझे पसंद आईं। किंगमेकर और महिलाएं और जिस तरह का बलिदान उन्होंने किया है और वे खेल जो वे पृष्ठभूमि में रहते हुए खेल रहे थे।" उन्होंने आगे कहा, "कैसे वे इन राजाओं और सम्राटों की नियति में हेरफेर करते हैं, जिसके बारे में हमने केवल पढ़ा है लेकिन यह उनकी अनकही कहानी है। यह सब तब आकर्षक हो गया जब हम सभी ने किताब पढ़ना शुरू किया।"
8-एपिसोड की सीरीज को भारत और उज्बेकिस्तान के कई स्थानों पर शूट किया गया है। एम्मे एंटरटेनमेंट के निखिल आडवाणी द्वारा निर्मित, 'द एम्पायर' एक राजवंश की शुरूआत का पता लगाती है। मिताक्षरा कुमार द्वारा सह-निर्देशित और मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी द्वारा निर्मित, 'द एम्पायर' जल्द ही केवल डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: Bollywood