आमिर खान और किरण राव ने लिया तलाक लेने का निर्णय, 15 साल के शादीशुदा जीवन का होगा अंत

आमिर खान और किरण राव ने लिया तलाक लेने का निर्णय, 15 साल के शादीशुदा जीवन का होगा अंत

15 साल के शादीशुदा जीवन का आएगा अंत, 10 साल के बेटे आजाद के को-पेरेंट्स रहेगे दोनों

बॉलीवुड के मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने आपसी सहमति से तलाक लेने का निर्णय लिया है। एक मीडिया स्टेटमेंट के जरिये दोनों ने अपने 15 साल के इस रिश्ते का अंत करने के अपने निर्णय की जानकारी दी थी। हालांकि तलाक का वास्तविक कारण क्या है यह अभी तक किसी को नहीं पता। 
तलाक के लिए दिये अपने मीडिया स्टेटमेंट में आमिर और किरण ने लिखा, शादी के 15 साल उन दोनों ने काफी अच्छी तरह से गुजारे। इस दौरान हर पल वह खुश होकर रहे और अपना रिश्ता एक विश्वास, सम्मान और प्रेम के साथ आगे बढ़ाया। अब वह दोनों अपने जीवन का एक नया अध्याय आगे बढ़ाना चाहते है। हालांकि यह अध्याय पति-पत्नी का नहीं होगा, पर को-पेरेंट और एक दूसरे के परिवार जैसा होगा। कुछ समय पहले से ही उन्होंने इस बारे में प्लान करना शुरू किया था और अब वह एक दूसरे से अलग होकर रहेगे। हालांकि बेटे आजाद के लिए वह दोनों को-पेरेंट रहेंगे। तलाक के बाद भी वह दोनों फिल्मों, पानी फ़ाउंडेशन और अन्य प्रोजेक्ट्स पर साथ काम करेंगे। वह अपने सभी मित्रों और रिशतेदारों का आभार व्यक्त करते है, जिन्होंने इस समय में उन्हें लगातार साथ और सहकार दिया। उनके समर्थन के बिना वह यह निर्णय नहीं ले सकते थे। 
अपने एक इंटरव्यू में आमिर खान ने बताया था कि उनकी और किरण राव की पहली मुलाक़ात 'लगान' के सैट पर हुई थी, जहां वह एक असिस्टेंट डाइरेक्टर थी। जिसके बाद एक दिन उसे किरण का फोन आया और उन्होंने आधे घंटे तक बात की, जिसके बाद से वह उन्हें डेट करने लगे। 1 - 2 साल डेट करने के बाद उन्होंने किरण से शादी कर ली। किरण और आमिर को एक बेटा है, जिसका नाम आजाद है और फिलहाल वह 10 साल का है। किरण की कुछ तकलीफ़ों के उन्हें कारण सरोगेसी का सहारा लेना पड़ा था। 
बता दे की इसके पहले आर्मी खान ने रीना दत्ता के साथ शादी की थी। साल 1986 में आमिर और रीना की शादी 16 साल तक चली थी, जिसके बाद उन्होंने तलाक ले लिया था। आमिर और रीना की दो संताने - जुनैद और ईरा है, जो की रीना के साथ ही रहती है। 
Tags: Bollywood