सूरत : हजीरा में सरपंच की दबंगई के खिलाफ पुलिस आयुक्त को ज्ञापन

सूरत : हजीरा में सरपंच की दबंगई के खिलाफ पुलिस आयुक्त को ज्ञापन

हजीरा में मवेशियों द्वारा युवक की पीट-पीट कर हत्या किए जाने के बाद ग्रामीणों ने कार्रवाई नहीं करने पर पुलिस आयुक्त के समक्ष पेश किया

हजीरा क्षेत्र के पटेल पालिया में रहने वाला लखन पटेल नाम का युवक रात में अपने इलाके में घूमने गया था। इसी दौरान सरपंच के परिवार ने मामूली सी बात पर सरपंच से मारपीट कर उसे बुरी तरह से घायल कर दीया। पूरी घटना के वीडियो सामने आने के बाद भी पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई नहीं करने पर ग्रामीणों ने पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंप दिया है।

सरपंच के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं


हजीरा क्षेत्र के पटेल पालिया में रहने वाला लखन पटेल रात में जमीन पर गांव में घूमने गया था। निशाल पलिया में रहने वाले धनसुखभाई पटेल व उनके परिवार को पीट-पीट कर अधमरा कर डाला। लकड़ी के डंडे से पीटने के बाद उसे ठेले से बांधकर फेंक दिया गया। लखन के परिवार ने युवक के गंभीर रूप से घायल होने की शिकायत हजीरा थाने में की है, लेकिन शिकायत दर्ज कराने के बाद भी सरपंच और उसके परिवार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

मामूली सी बात पर युवक की पीटाई की गई


लखन को धनसुखभाई गांव के सरपंच और उनके परिवार ने पीटा है, जैसे ही उन्हें सूचना मिली कि लखन का परिवार भी वहां पहुंच गया। पता चला कि सरपंच की गाड़ी का शीशा तोडऩे पर मारपीट की गई। लखन की मनासिक स्थिति ठीक नहीं होने के बावजूद उसे पीटा गया। इतना ही नहीं बल्कि उन्हें एक कार से बांधकर सड़क पर फेंक दिया गया जैसे कि तालिबान को सजा देने के लिए। जो सीन सामने आया है उसमें साफ दिख रहा है कि धनसुख पटेल और उसके परिवार ने लखन को बुरी तरह पीटा है।

इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया


गाड़ी से बांधकर जमीन पर घसीटे जाने के दौरान लखन की पसलियों में चोट के निशान नजर आ रहे थे और यह भी साफ था कि उसकी आंख के आसपास चोट थी। घायल लखन को इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद परिवार ने हजीरा पुलिस स्टेशन को सूचित किया और धनसुख पटेल और परिवार के चार अन्य सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

महिलाओं ने आक्रोश व्यक्त किया


लखन की मां हंसा पटेल ने कहा कि हमने अपने बेटे को आज तक हाथ तक नहीं लगाया और जिस सरपंच को हम चुनाव में जिताते लाए थे उसने गांव के युवक को इस तरह पीटा है। पुलिस भी धनसुख पटेल और उनके परिवार की दबंगई के खिलाफ कुछ करती नजर नहीं आ रही है। हजीरा थाने के पीआई ने उचित कार्य नहीं करने पर पुलिस आयुक्त के समक्ष ज्ञापन प्रस्तुत किया है। वह सरपंच के रूप में अपने अधिकार का गलत प्रयोग कर रहे हैं। परिवार ने पुलिस आयुक्त से न्याय की गुहार लगाई। 
Tags: