सूरत : एटीएम से छेड़छाड़ कर बैंक में झूठी शिकायत से रिफंड लेनेवाला मेवाती गिरोह गिरफ्तार

सूरत : एटीएम से छेड़छाड़ कर बैंक में झूठी शिकायत से रिफंड लेनेवाला मेवाती गिरोह गिरफ्तार

सूरत में एक ठग एटीएम से छेड़छाड़ कर पैसे की चोरी करते पकड़ा गया

सूरत में एसबीआई बैंक के एटीएम से छेड़छाड़ और पैसे निकालने के बाद कस्टमर केयर में झूठी शिकायत दर्ज कराकर रिफंड दिलाने वाले अंतर्राज्यीय मेवाती गिरोह के सागरित को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। रांदेर थाने में कुछ दिन पहले दर्ज अपराध का मामला सुलझा लिया गया है।

एटीएम से छेड़छाड़ कर पैसे निकाल लिए गए


4 अगस्त और 5 अगस्त को सूरत के नवयुग कॉलेज शिवम कॉम्प्लेक्स और मोरा भागल स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में युवकों ने एटीएम में जाकर अपना एटीएम कार्ड रीडर में डाला, एटीएम पिन डाला, फिर जैसे पैसे आए एटीएम से कैश डिस्पेंसर तक, कैश डिस्पेंसर को उसकी उंगलियों से पकड़ रखा था कैश डिस्पेंसर के साथ छेड़छाड़ की गई। कैश डिस्पेंसर से पैसे निकालते थे। बाद वाला कई बार कैश डिस्पेंसर को पकड़कर छोड़ देता था। इसलिए कैश डिस्पेंसर को पकड़कर सिस्टम के डेटाबेस और अन्य सॉफ्टवेयर प्रोग्राम को नुकसान पहुंचाया साथ ही बैंक के कस्टमर केयर में झूठी शिकायत कर कुल 1.30 लाख रुपये की राशि प्राप्त की। इस पूरे मामले में रांदर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

अंतर्राज्यीय मेवाती गैंग का सदस्य गिरफ्तार


​​​​​​​​​​​​एटीएम लूट में सूरत क्राइम ब्रांच की टीम भी जांच में शामिल हुई। इस बीच पुलिस ने अंतरराज्यीय मेवाती गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जुनेद सम्मा मिया को कतारगाम के कांतारेश्वर महादेव मंदिर के पास हलपति वास से गिरफ्तार किया, जो स्क्रैप धातु का कारोबार करता था। पुलिस ने उसके पास से एटीएम कार्ड, मोबाइल और नकदी जब्त कर आगे की तपस्या की।

गिरोह ने साथ मिलकर करतब की कोशिश की


पुलिस जांच में पता चला कि हरियाणा के मेवात निवासी मोहम्मद आरिफ खान, अनीस अब्दुल राशिद कुरैशी और असलम अब्दुल राशिद कुरैशी के साथ आरोपी जुनैद ने 4 अगस्त और 5 अगस्त को एटीएम लूट को अंजाम दिया था। आरोपी को रांदेर नवयुग कॉलेज और मोरा भागल के पास से गिरफ्तार किया गया। एसबीआई बैंक के एटीएम कार्ड और अन्य एटीएम कार्ड के जरिए एटीएम मशीन से पैसे निकाले गए। निकासी के दौरान एटीएम मशीन के कैश डिस्पेंसर को उंगलियों से पकड़कर एटीएम मशीन से छेड़छाड़ की गई और पैसे निकाल लिए गए. और बाद में बैंक खाते से पैसे कटने की झूठी शिकायत कर रिफंड ले लिया। पुलिस जांच में रांदर थाने में दर्ज अपराध का समाधान किया गया। क्राइम ब्रांच ने इस पूरे मामले में आगे की जांच की है।
Tags: