सूरत : महिलाओं की सुरक्षा के लिए ब्रेथ एनालाइजर मशीन से सड़कों पर चेकिंग करती पुलिस

सूरत :  महिलाओं की सुरक्षा के लिए ब्रेथ एनालाइजर मशीन से सड़कों पर चेकिंग करती पुलिस

नवरात्रि में सूरत पुलिस ने ली महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी तेज की

कोरोना के दो साल बाद गुजरात को इस साल उत्साह के साथ नवरात्रि मनाने की इजाजत दी गई है। नवरात्रि पर खिलाड़ियों के मनोबल में कोई खलल न पड़े और कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस भी पूरी तरह से तैयार है। सूरत में नवरात्रि पर्व के दौरान महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सूरत पुलिस भी कार्रवाई में नजर आ रही है। सूरत के अलग-अलग इलाकों में पुलिस की टीमें इस तरह की कार्रवाई कर रही हैं। शराब या अन्य किसी नशीले पदार्थ के नशे में धुत महिलाओं या लड़कियों के साथ छेड़खानी नहीं की जाती है। आवारा तत्वों द्वारा इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सूरत पुलिस द्वारा ब्रेथ एनालाइजर मशीन के जरिए पैदल चलने वालों की जांच की जा रही है। अगर कोई नशे की हालत में पकड़ा जाता है तो उसे हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

सूरत पुलिस शहर में रख रही है खास निगरानी


नवरात्रि आते ही खिलाडिय़ों में खासा उत्साह रहता है तैयार होने के बाद युवतियां और महिलाएं बड़े-बड़े आयोजनों में गरबा घूमने जा रही हैं। देर रात तक गरबा का आनंद लेने के बाद वे घर लौटते हैं ऐसे समय में पुलिस के सामने महिलाओं या लड़कियों के साथ छेड़खानी की कई घटनाएं सामने आती हैं। कोरोना के दो साल बाद गुजरात में एक बार फिर बड़े पैमाने पर नवरात्रि समारोह का आयोजन किया गया है जिसमें इस साल सूरत में कई बड़ी योजनाओं का आयोजन किया गया है। इसके बाद खिलाड़ियों में खासा उत्साह है। वहीं सूरत पुलिस इस बात पर खास नजर रखे हुए है कि खिलाड़ियों का उत्साह न टूटे। इस बार सूरत पुलिस ने संवेदनशील इलाके समेत बड़ी योजनाओं और बड़ी योजनाओं के आसपास के इलाकों पर पैनी नजर रखी है।

महिलाओं से छेड़छाड़ पर पुलिस एक्शन मोड पर


नवरात्रि के मौके पर महिलाएं और लड़कियां पारंपरिक सजावट के साथ तैयार हो जाती हैं और देर रात तक डांस करने जाती हैं। पहले भी कई बार नवरात्रि में महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटनाएं हो चुकी हैं। इस बार सूरत पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली है।

ब्रेथ एनालाइजर मशीन से चेक कर रही पुलिस


कोरोना के दो साल बाद इस साल नवरात्रि धूमधाम से मनाई जा रही है.महिलाओं में खासा उत्साह है। दो साल बाद महिलाएं तैयारी कर रही हैं और नवरात्रि की योजना में शामिल होने जा रही हैं। ऐसी महिलाओं से छेड़खानी या उनके साथ किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए सूरत पुलिस एक्शन मोड पर नजर आई है। शहर के अलग-अलग इलाकों की सड़कों पर पुलिस ब्रेथ एनालाइजर मशीनों के साथ नजर आ रही है। ज्यादातर समय महिलाओं के साथ शराब या अन्य नशीले पदार्थों के प्रभाव में घूमने वाले तत्वों द्वारा छेड़छाड़ की जाती है। इस बार सूरत के अलग-अलग इलाकों में पुलिस द्वारा सड़क पर ब्रेथ एनालाइजर मशीन के जरिए लोगों की जांच की जा रही है। पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष कार्य कर रही है कि कोई नशे की हालत में खुले में न घूमे। पुलिस ब्रेथ एनालाइजर मशीन के माध्यम से सड़क से गुजरते समय वाहन चालकों की चेकिंग कर रही है। सड़कों पर ही नहीं, बड़े नवरात्रि में भी पुलिस विशेष कार्य कर रही है। शराब या अन्य नशीले पदार्थों के प्रभाव में कोई भी प्रवेश न करे, इस पर पुलिस विशेष ध्यान दे रही है।

असामाजिक तत्वों की तलाश में पुलिस की छापेमारी


असामाजिक तत्वों द्वारा खराब न हो इसके लिए उत्साहपूर्वक मनाए जा रहे नवरात्रि के माहौल पर सूरत पुलिस की भी विशेष नजर है। सूरत पुलिस ने भी शहर के कोने-कोने में पुरुषों को कवर कर रखा है। ऐसे अंडरकवर पुलिसकर्मियों को खासतौर पर उन जगहों पर रखा जाता है, जहां महिला खिलाड़ी ज्यादा नजर आती हैं। ऐसे पुलिसकर्मी भले ही हमारे आसपास घूम रहे हों लेकिन हमें उनके बारे में पता भी नहीं होता।
Tags: