सूरत : दीपावली से पहले कपड़ा बाजार में व्यावसायिक हलचल

दीवाली के पहले बाजार के माहौल से व्यापारियों में राहत

कपड़ा बाजार से जुड़े लोगों को दिवाली से खासा उम्मीदें थी। अब बाजार में दिवाली की खरीदारी जोरों पर होने से व्यापारियों में राहत का माहौल है। इन दिनों सूरत के व्यापारियों को साड़ी, कपड़े और अन्य माल के लिए अन्य राज्यों से ऑर्डर मिल रहे हैं। इन दिनों प्रतिदिन 190 से अधिक गाड़ियां पार्सल लेकर जा रहे हैं। व्यापारी एक-एक हफ्ते बाद ऑर्डर बढ़ने की संभावना दिखा रहे हैं।


कपड़ा बाजार के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिवाली में जब गिनती के दिन बचे हैं तो कपड़ा बाजार में धीरे-धीरे कारोबार अपनी लय में आता हुआ दिखाई दे रहा है। नवरात्रि शुरू होते ही दूसरे राज्यों के व्यापारियों का आना-जाना शुरू हो गया है। यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश और दक्षिण भारत के सभी राज्यों के व्यापारी साड़ी और कपड़े का ऑर्डर देने आ रहे हैं। हालांकि, असम और पश्चिम बंगाल से व्यापार कम दिखाई दे रहा है। चूंकि दिवाली के बाद शादी का मौसम है तो कुछ व्यापारी दोनों एक साथ खरीद रहे हैं।

कपड़ा पार्सल ऑर्डर के प्रतिदिन लगभग 190 ट्रक  रवाना


कपड़ा बाजार में दिवाली की खरीदारी शुरू हो गई है। इस समय कपड़े के पार्सल के ऑर्डर लेकर प्रतिदिन 190 ट्रक सूरत से देश के विभिन्न राज्यों के लिए रवाना हो रहे हैं। असम और बंगाल के अलावा अन्य राज्यों से खरीदारी अच्छी है।

दिवाली से पहले बाजार का माहौल देखकर व्यापारियों में राहत


इस बारे में स्थानीय कपड़ा व्यापारियों का कहना है कि आमतौर पर बहुत से व्यापारी दीवाली पर खरीदारी करने  सूरत कपड़ा बाजार में आ ते है। इनमें करीब 80 फीसदी व्यापारी सूरत आ चुके हैं और अब कुछ व्यापारी नवरात्र में भी खरीदारी के लिए आएंगे। उसके बाद खुदरा बाजार में कारोबार शुरू होगा। इस साल कारोबार औसत से बेहतर रहा है।