सूरत : कम वेतन मिलने पर कर्मचारी ने ही कपड़ा गोदाम फुंक दिया

सूरत : कम वेतन मिलने पर कर्मचारी ने ही कपड़ा गोदाम फुंक दिया

गोदाम में आग लगाने से 78 लाख का नुकसान, घटना सीसीटीवी में कैद

सूरत के साणिया-हेमाद गांव में 10 दिन पहले तड़के कपड़े के गोदाम में आग लग गई। घटना के बाद तीन अलग-अलग दमकल केंद्रों से दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पूरे मामले की पुलिस ने जांच करने में पता चला कि आग एक कामगार ने लगाई है। कपड़ा गोदाम में काम करने वाले एक कर्मचारी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है, जिसने आग लगा दी और 78 लाख का नुकसान किया।

आग लगाने की सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद पुलिस ने आगे की जांच की


घटना का विवरण यह है कि अश्विनभाई जीवराजभाई रैयानी (निवास-ए/702, पुष्कर हाइट्स योगीचौक) के साणिया हेमाद गांव के शुभम उद्योग सेक्टर-2 में कपड़ा गोदाम है। 10 दिन पहले करीब 5 बजे उनके गोदाम में आग लग गई थी। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुणा, डुंभाल और कपोद्रा दमकल स्टेशनों से दमकल कर्मियों का काफिला मौके पर पहुंचा और एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि इस आग के कारण अश्विनभाई के गोदाम में रखा कीमती कपड़ा जल कर राख हो गया।

तीन दिन पहले छोड़ी थी कारीगर ने नौकरी


पुलिस ने जब पूरे मामले की जांच की तो सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि आग लगी नहीं थी, बल्कि लगाई गई थी। अश्विनभाई के बेटे कुणाल ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखकर उस शख्स को पहचान लिया। जिसमें आगजनी करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका पूर्व कारीगर एजाज अहमद (निवास-प्लॉट नंबर 5 से 20  की छत पर पतरे के रुम में, शुभम इंडस्ट्रीज, साणिया हमद गांव,मुल निवासी कुनाई पोस्ट-देवपार नगरा जिला बस्ती यूपी)  होने का पता चला। क्रुणाल ने पुलिस को बताया कि वह पिछले दो महीने से खाते में काम कर रहा था, लेकिन आग लगने से तीन दिन पहले उसे निकाल दिया गया क्योंकि वह अपने गृहनगर के लिए जा रहा था।

5000 कम देने से आवेश में आकर कारीगर ने लगाई आग


उन्होंने वेतन के अलावा 10 हजार और मांगे। लेकिन क्रुणाल ने 10 की जगह सैलरी से 5 हजार ज्यादा दिए। हालांकि, एजाज उत्तेजित हो गया और सुबह करीब 5 बजे ज्वलनशील तरल डालकर गोदाम में चल रहे स्टॉक में आग लगा दी। इससे क्रुणाल को 78 लाख रुपये का नुकसान हुआ। आग में प्योर जॉर्जेट फैब्रिक और प्रिंटेड जॉर्जेट समेत टेक्सटाइल का सामान जल गया।
Tags: