सूरत : गणेशोत्सव ने लिया राजनीतिक रंग, पंडाल में केजरीवाल की पंजाब-दिल्ली मॉडल थीम

सूरत : गणेशोत्सव ने लिया राजनीतिक रंग,  पंडाल में केजरीवाल की पंजाब-दिल्ली मॉडल थीम

इस गणेश पंडाल में दिल्ली मॉडल यानि सरकारी स्कूलों का परिवर्तन, सुशासन, मोहल्ला क्लिनिक जैसी चीजें प्रदर्शित की हैं

आम आदमी पार्टी भी भक्ति भाव से गणेश उत्सव का प्रचार कर रही है जबकि तमाम राजनीतिक दल गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। आम आदमी पार्टी ने सूरत के सरथाना इलाके में गणेशजी की स्थापना की है और मंडप में न सिर्फ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक कट आउट गणेश प्रतिमा के साथ लगाया गया है, मंडप में लोगों को दिल्ली मॉडल और पंजाब मॉडल के बारे में भी बताया जा रहा है।

पंडाल में मुख्यमंत्री अर‌विंद केजरीवाला हाथों में झाडु ल‌िए गणेशजी के पास खडे नजर आएंगे


आम आदमी पार्टी ने सूरत के सरथाना क्षेत्र में गणेशजी की स्थापना की और आप का राजा गणेशजी का नाम रखा। इतना ही नहीं, विशाल मंडप में आप जहां भी देखते हैं लोगों को दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में सूचित किया जाता है। जैसे ही आप मंडप में प्रवेश करें यह पाया जाता है कि गणेश अपने हाथ में तिरंगा पकड़े हुए हैं। गणेश की मूर्ति के पीछे गुजरात विधान सभा की एक बड़ी तस्वीर है। गणेशजी को विधानसभा के बाहर स्थापित किया गया है। गणेशजी के चारों ओर न केवल समाज पार्टी के कार्यकर्ता खास पहने नजर आ रहे हैं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हाथ में झाडु लिए गणेशजी की प्रतिमा के पास नजर आ रहे हैं।


विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी जोर-शोर से प्रचार कर रही है


गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी जोर-शोर से प्रचार कर रही है। एक तरफ घर-घर जाकर प्रचार शुरू किया गया है तो दूसरी तरफ गणेश उत्सव और भक्ति के संचार के जरिए अपने अभियान में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। आम आदमी पार्टी के राज्य मंत्री मनोज सोरठिया को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीटा और अस्पताल ले जाया गया। बाद में दिल्ली आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा सूरत पहुंचे और उसी गणेश पंडाल में जाकर पूजा-अर्चना की।
आम आदमी पार्टी प्रदेश के प्रवक्ता योगेश जाधवानी ने कहा कि पूरे देश में गणेश उत्सव की धूम है, महाराष्ट्र के बाद गुजरात में बड़े पैमाने पर त्योहार मनाया जाता है। सूरत में हुए नगर निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। केजरीवाल सरकार दिल्ली में भी ऐतिहासिक काम कर रही है। इस गणेश मंडल में हमने दिल्ली मॉडल यानि सरकारी स्कूलों का परिवर्तन, सुशासन, मोहल्ला क्लिनिक जैसी चीजें प्रदर्शित की हैं। यह पंडाल में पंजाब में आम आदमी पार्टी के कामकाज की एक झलक भी देखने को मिल रही है। 

Tags: