सूरत : सरोली ब्रिज की मजबूती की सटीक तकनीकी रिपोर्ट बनाने की मांग

सूरत : सरोली ब्रिज की मजबूती की सटीक तकनीकी रिपोर्ट बनाने की मांग

निगम सड़क के सुदृढ़ीकरण एवं समुचित संचालन के लिए सरोली पुल का तकनीकी निरीक्षण एवं मरम्मत के लिए मनपा आयुक्त तथा सुडा सीईओ को ज्ञापन

सरोली ब्रिज की मिट्टी फिसलन की घटना के बाद ब्रिज की मजबूती का परिक्षण करेः दर्शन नायक
सरोली ब्रिज पर बरसात के दौरान मिट्टी फिसलने की घटना के बाद ब्रिज की मजबुती का टेक्नीकल परिक्षण करने के लिए स्थानिय अग्रणी एवं सहकारी नेता दर्शन नायक ने मनपा आयुक्त तथा सुडा सीईओ बंछानिधि पानी को पत्र लिखकर उचित कार्यवाही की मांग की है। 
सहकारिता एवं किसान नेता एवं गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव दर्शनभाई नायक द्वारा सूरत नगर निगम के आयुक्त एवं सुडा के कार्यकारी अधिकारी को सरोली पुल के तकनीकी निरीक्षण एवं निगम सड़क की समुचित मरम्मत के संबंध में पत्र लिखा गया। नगर निगम और सूडा के प्रशासनिक अधिकारी हैं, फिर भी सूडा और नगर निगम सीमा में सड़क कार्य समन्वय के अभाव में अटके हुए हैं और कई सड़कें जर्जर स्थिति में हैं। हाल ही में सूरत-ओलपाड को जोड़ने वाले सरोली पुल के एक तरफ भूस्खलन हुआ सौभाग्य से कोई हताहत नहीं हुआ। फिलहाल इस पुल के पास की मिट्टी को समतल करने का और सड़क बनाने का काम चल रहा है । अब मीडिया के माध्यम से पता चला है कि मिट्टी फिसलन होने के कारण पुल के नीचे की गीली मिट्टी लगातार गिर रही है। जिससे पुल की मजबूती के बारे में सटीक तकनीकी रिपोर्ट बनाई जा सकती है।

सरोली ब्रिज की मरम्मत तक वैक्लपीक रास्ते का तत्काल निर्माण हो 

सूरत ओलपाड को जोड़ने वाले सरोली पुल से भारी यातायात होता है और भारी वाहन भी इस पुल के ऊपर से गुजरते हैं। जिस तरह से सिस्टम ने पुल के किनारे से मडस्लाइड की घटना से सबक लिया और पुल की ताकत पर जांच की, क्या यह पुल वाहनों के आवागमन के लिए उपयुक्त है, प्रयोगशाला परीक्षण सहित कोई सत्यापन किया गया था और इस ऑपरेशन का अध्ययन किया गया था। तकनीकी टीम ऐसा करने के बाद पुल मजबूत होता है और लोगों की मांग है कि लोगों के हित में काम करें ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों। इस स्तर पर पुल की ताकत की जांच करना आवश्यक लगता है ताकि भविष्य में इस सरोली पुल के कारण कोई बड़ी दुर्घटना न हो। इसके साथ ही हम मांग करते हैं कि सूडा सीमा में सरोली रोड से नहर के माध्यम से विहेन वंकाला को जोड़ने वाली सड़कों पर जो मोटर चालकों के लिए एक छोटी सड़क है, उस पर तत्काल प्रभाव से एक सर्विस रोड का निर्माण किया जाना चाहिए ताकि छोटे वाहन और मोटरसाइकिल इसे पार कर सकते हैं और भविष्य में भी लोग संकट के समय इसका उपयोग कर सकेंगे।
इच्छापुर से जहांगीरपुरा चार रास्ते और ओखा से नरथाण दांडी रोड जहांगीरपुरा से जकातनाका से गोथान ब्रिज तक गड्ढों से भरा है। ऐसी जर्जर सड़कों को मोटर चालकों और लोगों के हित में तत्काल प्रभाव से मरम्मत की जरूरत है। नगर निगम क्षेत्र में आने वाली ये सभी सड़कें हजीरा इंडस्ट्रीज और सूरत शहर और गाँव के राजमार्गों को जोड़ने वाले हजारों वाहनों से गुजरते हैं। सड़कों की जर्जर स्थिति अक्सर छोटी दुर्घटनाओं और यातायात समस्याओं का कारण बनती है जिन्हें हल करने की आवश्यकता होती है। लोगों की ओर से यह विनम्र अनुरोध है कि समन्वय करके दोनों कार्यालयों में उपरोक्त कार्यों का निराकरण जनहित में शीघ्र हो।

Tags: