सूरत : सोमनाथ दादा के दर्शन को जाएंगे शहर के चार हजार वरिष्ठ नागरिक

सूरत : सोमनाथ दादा के दर्शन को जाएंगे शहर के चार हजार वरिष्ठ नागरिक

श्रवण तीर्थ दर्शन योजना के तहत सरकार द्वारा इन सभी के लिए 15 अगस्त को सोमनाथ में प्रथम ज्योतिर्लिंग दर्शन की व्यवस्था की है

राज्य के वरिष्ठ शहरों में श्रावण मास में तीर्थयात्रा के हिस्से के रूप में श्रवण तीर्थ दर्शन योजना लागू की गई है। राज्य के परिवहन मंत्री पूर्णेश मोदी ने अपनी विधानसभा में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए श्रवण तीर्थ दर्शन योजना के तहत 15 अगस्त को सोमनाथ में प्रथम ज्योतिर्लिंग दर्शन की व्यवस्था की है। जिसके तहत सूरत शहर से 4,000 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों को 75 बसों में ले जाने की योजना है।
जानकारी के अनुसार 15 अगस्त सोमवार को भगवान महादेव के दर्शन का लाभ वरिष्ठ नागरिकों को प्राप्त करने की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही चोटिला, गोंडल, खोदलधाम, भालका तीर्थ, स्वामीनारायण मंदिर वड़ताल और भरूच नर्मदा भी लिया जाएगा। तीन दिन की यात्रा के दौरान रहने और खाने की भी व्यवस्था की जाएगी।
इस बारे में राज्य के परिवहन मंत्री पूर्णेश मोदी ने कहा कि श्रवण तीर्थ दर्शन योजना के तहत किसी धार्मिक स्थल या उससे अधिक जाने वाले 27 व्यक्तियों तक बस की व्यवस्था और खर्च होता है। इसकी लागत का 75 प्रतिशत राज्य सरकार वहन करेगी। राज्य सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए मंदिर में दर्शन करने के लिए इस योजना को लागू किया है। मेरे अपने विधानसभा क्षेत्र से यह पहली यात्रा है। हमने सोमनाथ ट्रस्ट से वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक अलायदी दर्शन की व्यवस्था करने के लिए एक आइसोलेशन लाइन स्थापित करने का भी अनुरोध किया है। ताकि 4000 लोग समय पर दर्शन कर सकें।