सूरत : कपड़ा कारोबारियों की शादी-ब्याह और रक्षाबंधन की नीरस सीजन के बाद अब दीपावली के त्यौहार पर कारोबार की आस

सूरत : कपड़ा कारोबारियों की शादी-ब्याह और रक्षाबंधन की नीरस सीजन के बाद अब दीपावली के त्यौहार पर कारोबार की आस

लंबे समय से मंदी झेल रहे कपड़ा बाजार को त्यौहारों से है बड़ी उम्मीद

लम्बे समय से मंदी झेल रहे कपड़ा बाजार को त्यौहारों से बड़ी उम्मीद है। रक्षाबंधन पर साड़ी और पोशाक सामग्री दोनों खंडों में कारोबार उम्मीद से कम रहने के बाद कपड़ा व्यापारियों ने अब दिवाली की तैयारी शुरू कर दी है। आमतौर पर दिवाली पर साड़ी और ड्रेस मटेरियल दोनों सेगमेंट में अच्छी डिमांड रहती है। इसी को ध्यान में रखते हुए व्यापारियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। 
कपड़ा बाजार के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले चार-पांच महीने से कारोबार में मंदी का सामना कर रहे कपड़ा व्यापारियों को दिवाली पर अच्छे कारोबार की उम्मीद है. मार्च से जून तक शादियों के सीजन में कारोबार अच्छा नहीं रहा। उस समय व्यापारियों को उम्मीद थी कि रक्षा बंधन में उन्हें व्यापार मिलेगा, लेकिन उनकी यह धारणा गलत निकली।
आम तौर पर दीपावली में कारोबार अच्छा होता है
आमतौर पर हर साल दिवाली पर कारोबार अच्छा होता है और साड़ियों के साथ-साथ कपड़े दोनों सामग्री खंडों में व्यवसाय अच्छा रहता है। अब जबकि दिवाली का त्योहार दो महीने दूर है, व्यापारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। ग्रे रंग की खरीद से लेकर प्रोसेसिंग यूनिट को जॉब वर्क देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कारोबारियों का कहना है कि 1 सितंबर से कपड़ा बाजार में अच्छी मांग की उम्मीद है। व्यापारियों से ग्रे ऑर्डर प्राप्त करने वाली बुनाई इकाइयों में भी पूरी क्षमता से उत्पादन शुरू हो गया है और कढ़ाई उद्योगों को जॉब वर्क के ऑर्डर भी मिल रहे हैं।

Tags: Surat