सूरत : शेयर बाजार की विभिन्न योजनाओं में अच्छे मुनाफे का लालच देकर 68.70 लाख की ठगी

रांदेर के सूफियान जुनैद नबीवाला और लिंबायत के गोविंद नगर के अब्दुल कादिर गफ्फार के खिलाफ पुलिस में शिकायत

अलग अलग स्कीमों में निवेश करने पर कई अच्छे मुनाफे के लालच में शिकार बने
सूरत में शेयर बाजार की दो अलग-अलग योजनाओं को दिखाकर मुनाफावसूली व मूलधन न देकर ठगी करने वाले जालसाजों ने निवेशकों से 68.70 लाख रुपये ले लिए। पुलिस ने लिंबायत थाने में शिकायत दर्ज कर भेजाबाजो के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
समीर बाबू फकीर लिंबायत मदीना मस्जिद के पास शास्त्री चौक पर रहते हैं। समीर ने लिंबायत थाने में ताज रो हाउस, लिंबायत गोविंद नगर में रहने वाले अब्दुल कादिर गफ्फार और रांदेर कॉजवे रोड रेजीडेंसी में रहने वाले सूफियान जुनैद नबीवाला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि दोनों आरोपी समीर से मिले थे। अब्दुल कादिर और सूफियान ने शेयर बाजार की दो अलग-अलग योजनाओं को दिखाया। 10 लाख के निवेश से 5700 रुपये प्रति माह का लाभ होगा और दूसरी योजना में 14 लाख के निवेश पर हर पखवाड़े अच्छा लाभ मिलेगा ऐसी लालची योजनाओं को दिखाकर समीर को विश्वास में लिया गया । 
समीर शाह ने उन पर भरोसा किया और खुद 26.40 लाख रुपये दिए। इसके अलावा अन्य निवेशकों ने भी 42.30 लाख रुपये दिए। इस तरह समीर समेत निवेशकों ने 68.70 लाख रुपये का निवेश किया था। अब्दुल कादिर और सूफियान ने समीर और अन्य निवेशकों को एक महीने के लिए रखे पैसे का मुनाफा दिया। हालांकि, उसके बाद समीर और अन्य निवेशकों ने 68.70 लाख रुपये का लाभ और पूंजी वापस किए बिना खुद को अपने कार्यालय और घर में बंद कर लिया। इसकी शिकायत समीर ने पुलिस थाने में अब्दुल कादिर व सूफियान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।
Tags: