सूरत : चौकबाजार लाला लाजपतराय गार्डन के बीच से निकलेगी अस्थायी सड़क

सूरत : चौकबाजार लाला लाजपतराय गार्डन के बीच से निकलेगी अस्थायी सड़क

मैट्रो ट्रेन का ऑपरेशन चल रहा है जिसके कारण इस क्षेत्र के रास्ते यातायात के लिए बंद कर दिए गए है, चौकबाजार के पास मेट्रो का कम चलने से पुरे दिन ट्राफिक की भारी समस्या

चौकबाजार सागर होटल, एफएस पारेख स्कूल के पास अतिक्रमण हटेगा तो ट्रैफिक की समस्या कम होगी
सूरत नगर निगम के चौक बाजार स्थित लाला लाजपतराय गार्डन से सड़क बनाने का निर्णय लिया गया है। मेट्रो संचालन के चलते इलाके की कई सड़कें बंद हो गई हैं, जिससे गंभीर समस्याएं हो रही हैं। हालांकि, अगर अभी सड़क को बगीचे से बाहर निकालने का फैसला किया जाता है, तो यातायात की समस्या से कुछ राहत मिलेगी।
सूरत शहर में इस समय मैट्रो ट्रेन का ऑपरेशन चल रहा है। चौक बाजार में मेट्रो के काम के चलते कुछ रास्ते बंद कर दिए गए हैं। चौक बाजार क्षेत्र में चल रहे मेट्रो परिचालन के कारण गांधी बाग से मक्काई पुल तक का रास्ता और गांधी बाग से गोपीपुरा तक का रास्ता बंद कर दिया गया है। जिससे स्थानीय लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही थी। लोगों की कई शिकायतों के बाद थाई कमेटी के सदस्य व्रजेश उनडकट ने स्टैंडिंग कमेटी को बताया कि अगर लाला लाजपतराय गार्डन से सड़क उपलब्ध करा दी जाए तो यह समस्या थोड़ी कम हो सकती है। इस प्रस्तुति के बाद अधिकारी व नगर आयुक्त ने मौके का निरीक्षण किया। मौके पर जांच पड़ताल करने पर नगर आयुक्त ने बगीचे से होकर सड़क बनाने की हरी झंडी दे दी। जिसके चलते आज से इस गार्डन से सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। इस गार्डन से सड़क बनने के बाद वाहन चालकों के लिए गोपीपुरा जाना आसान हो जाएगा। इसके अलावा सागर होटल से मकाईपुल भी जा सकते हैं।
हालांकि, मेट्रो के कारण सड़कें बंद होने के बावजूद सागर होटल और उसके आसपास अवैध अतिक्रमण और खड़े वाहनों की समस्या को नगर निगम दूर नहीं कर सका। इसके अलावा सोनी फलिया एफएस पारेख स्कूल से भी नगर निगम का दबाव नहीं हट पा रहा है। वर्तमान में जितनी सड़कें बंद हैं, इस सड़क का उपयोग ट्रांसपोर्टर करते हैं, लेकिन भारी दबाव के कारण यातायात की समस्या दोगुनी हो रही है। अगर नगर निगम इन दबावों को सख्ती से हटा दे, तो सड़कें बंद होने पर भी यातायात की समस्या कम हो सकती है।

Tags: