सूरत : कारगिल विजय दिवस के अवसर पर 12 शहीदों के परिवारों को किया जाएगा सम्मानित

सूरत : कारगिल विजय दिवस के अवसर पर 12 शहीदों के परिवारों को किया जाएगा सम्मानित

देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले शहीद जवानों के परिवारों सार्वजनिक अभिवादन कार्यक्रम में आर्थिक सहायता प्रदान की जायेगी

भव्य तिरंगे यात्रा, सैनिकों को माल्यार्पण जैसे कई विभिन्न कार्यक्रम शहीदों के सम्मान में आयोजित होंगे 
कारगिल विजय दिवस 26 जुलाई को पूरे देश में मनाया जाता है। फिर राष्ट्रीय सेवा में हमेशा अग्रणी रहे सूरत शहर में भी कारगिल विजय दिवस मनाया जाएगा। इस उत्सव में देश की सेवा करते हुए शहीद हुए 12 जवानों के परिवारों को सम्मानित करेगा
जय जवान नागरिक समिति सूरत ने वीर जवानों के लिए श्रध्दांजलि और समर्पण समारोह का आयोजन किया है। इसके अलावा पुष्पांजलि, तिरंगा यात्रा, मेगा रक्तदान शिविर और सप्तरंगी श्रध्दांजलि का भी आयोजन किया गया है। कारगिल युद्ध 1999 में गुजरात के 12 सहित देश के 527 सैनिक शहीद हुई थे।
सूरत के लोगों की राष्ट्रीय भावना की सराहना करते हुए भारतीय सेना ने एक सेवानिवृत्त मिग-23 लड़ाकू विमान उपहार में दिया है। यह विमान वराछा रोड सरथाणा में तैनात है। वहां 26 जुलाई को सुबह 8.55 बजे श्हीदों  को माल्यार्पण किया जाना है। सौराष्ट्र पटेल युवा टीम, युवा संस्कृति चैरिटेबल ट्रस्ट और सु-संस्कार दीप युवा मंडल ने संयुक्त रूप से शहीदों के परिवारों, सेना के अधिकारियों और गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।
विशेष राष्ट्रीय भावना के साथ विराजवान श्रध्दांजलि और शहीदों के परिवारों को सम्मानित करने के लिए रोटरी क्लब ऑफ सूरत ईस्ट और रोट्रैक्ट क्लब ऑफ सूरत ईस्ट द्वारा एक भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है। यह सरथाणआ शहीद स्मारक से सुबह 9.30 बजे रवाना होगी और वराछा मेन रोड होते हुए सुबह 10.30 बजे सौराष्ट्र पटेल भवन पहुंचेगी। स्वरोजगार स्कूल प्रबंधन बोर्ड सूरत द्वारा सौराष्ट्र पटेल भवन में वीरता को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक एक हजार से अधिक यूनिट रक्तदान किया जाएगा। सरदार स्मृति भवन में रात्रि साढ़े आठ बजे अत्यंत सम्मानजनक समर्पण समारोह का आयोजन किया गया है। जय जवान नागरिक समिति सूरत समर्पण समारोह में 12 शहीद जवानों के परिवारों को सार्वजनिक अभिनंदन और आर्थिक सहायता प्रदान करेगी।

Tags: