सूरत : प्रदुषण के खिलाफ सत्याग्रह के लिए जीपीसीबी और ग्रीन मेन के बीच हुआ एमओयु

सूरत : प्रदुषण के खिलाफ सत्याग्रह के लिए जीपीसीबी और ग्रीन मेन के बीच हुआ एमओयु

नवनिर्मित जीपीसीबी ऑफिस के ग्राउन्ड प्लोर पर एक हजार विभिन्न पेड पौधे लगाने का लक्ष्य है जिसमें से 200 पेड पौधे लग चुंके है

हार्टस एट वर्क फाउन्डेशन के सहयोग से पांडेसरा क्षेेेेेेेत्र में दस हजार से अधिक पौधे लगाए जाने का लक्ष्य
गुजरात प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड ( जीपीसीबी) सूरत की पांडेसरा जीआईडीसी स्थित मुख्य कार्यालय तथा ग्रीन मेन विरल देसाई की संस्था हार्टस एट वर्क फाउन्डेशन के बीच सत्याग्रह एगेइन्स्ट पोल्युशन एन्ड क्लाईमेट चेन्ज मुवमेन्ट के अंतर्गत एमओयु पर हस्ताक्षर हुआ। जिसके तहत आगामी समय में विशाल स्तर पर पर्यावरण जागृति अभियान शुरू किया जायेगा और पांडेसरा सहित शहर में दस से अधिक स्थलों पर मियावकी अर्बन फोरेस्ट तैयार किया जायेगा।  
पांडेसरा जीआईडीसी में अमृत वन मियावाकी अर्बन फोरेस्ट तैयार किया गया है

सत्याग्रह अगेईन्स्ट पोल्युशन एन्ड क्लाईमेट चेन्ज मुवमेन्ट के तहत जीपीसीबी और वीरल देसाई की संस्था सूरत जिले में बीस हजार से अइधक छात्रो तथा हजारों युवाओं को तक प्रदुषण तथा क्लाईमेट चेइन्ज का संदेशा पहुंचायेगे। जीपीसीबी सूरत  प्रादे‌शिक कार्यालय के अधिकारि श्रीमति डॉ. जिज्ञासा ओजा ने इस अवसर जानकारी देते हुए कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि प्रदुषम नियंत्रण बोर्ड इस प्रकार का अभियान करने जो रही है। प्रदुषण नियंत्रण हमारी प्राथमिकता है और जन जागृति अभियान तथा वृक्षारोपण की दिशा को अधिक प्रबलता से काम करने का अवसर हमें मिलेगा जो हमारे लिए गर्व की बात है। 
ग्रीनमेन विरल देसाई ने जानकारी देते हुए कहा कि जीपीसीबी जैसी महत्वपुर्ण संस्था के साथ हमारी संस्था जुडकर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काम करेगी जो हमारी टिम के लिए गर्व समान होगा। आगामी समय में सत्याग्रह अगेइन्स्ट पोल्युएशन मुवमेन्ट मात्र सूरत शहर ही नही बल्की जिले के उपरांत समग्र राज्य में भी काम करेगा। 
सूरत में नवनिर्मित जीपीसीबी भवन को ग्रीन ऑफिस बनाया गया है। ऑफिस के ग्राउन्ड प्लोर पर एक हजार विभिन्न पेड पौधे लगाने का लक्ष्य है जिसमें से 200 पेड पौधे लग चुंके है। पांडेसरा इन्फ्रास्ट्रक्टर लिमिटिडे के साथ मिलकर पांडेसरा जीआईडीसी में अमृत वन मियावाकी अर्बन फोरेस्ट तैयार किया गया है। 

Tags: