सूरत : बारडोली में भारी बारिश से घरों में पानी भर गया, प्रभावितों ने पूरी रात घर सामान बचाने में बिताई

सूरत : बारडोली में भारी बारिश से घरों में पानी भर गया, प्रभावितों ने पूरी रात घर सामान बचाने में बिताई

मिंढोला नदी का जलस्तर बढने पर 300 से ज्यादा घरों में पानी घुंसने लगा

निचले इलाकों में बाढ़ से रहवासियों को काफी नुकसान हुआ है
सूरत जिले के बारडोली तालुका में भारी बारिश से निवासियों की स्थिति विकट हो गई है। तलवाड़ी इलाके में 300 से ज्यादा घर, कोर्ट के सामने बने गड्ढे और अन्य निचले इलाकों में पानी भर गया है। देर रात मिंढोला नदी का जलस्तर बढऩे पर घरवाले बाढ के पानी से बचने के लिए घर से पानी निकालने में लगे रहे। एक तरफ तेज बारिश तो दूसरी तरफ घरों में पानी भर गया।
सूरत जिले के सभी तालुकों में बरसात की हेली अपरिवर्तित बनी हुई है। बारडोली तालुका भी प्रभावित हुआ है। बारडोली के कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है। देर रात मिंढोला नदी का जलस्तर अचानक बढऩे लगा। घर में अचानक आई बाढ़ से डरे परिवार ने पहले अपने छोटे बच्चों के साथ-साथ बुजुर्गों को भी बचाया और एक ऊंचे इलाके में ले गए। बाद में उन्होंने पूरी रात अपनी जान बचाने और घरेलू सामान को बचाने में बिता दी। एक ओर सूबा में भारी बारिश तो दूसरी ओर घरों में पानी भर गया। लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर कीचड़ के पानी में अपना सामान बचाया और सारी रात अपने-अपने सामान के साथ सड़क पर बैठने की बारी सभी परिवारों की थी।
पिछले कई वर्षों में मिंढोला नदी का पानी तालाब के साथ-साथ कोर्ट के आसपास के क्षेत्र में 300 से अधिक घरों में रिस चुका है। तब व्यवस्था को इस संबंध में ठोस कदम उठाना चाहिए और सुरक्षा दीवार खड़ी करनी चाहिए ताकि आम गरीब परिवारों को हर साल आने वाली कठिनाइयों का सामना न करना पड़े। दूसरी ओर, बाढ़ के कारण, चरवाहों को अपने पशुओं को पानी से खींचकर मुख्य सड़क पर बने पुल की रेलिंग से बनाना पड़ा।
Tags: