सूरत : 4 घंटे में लगातार 4 इंच बारिश से कई निचले इलाकों में पानी भर गया

सूरत  : 4 घंटे में लगातार 4 इंच बारिश से कई निचले इलाकों में पानी भर गया

सुबह से हो रही हल्की बारिश दोपहर के बाद और तेज हो गयी , शहर के लगभग सभी निचले क्षेत्र जलमग्न हो गए

परवत, गोडादरा, डिंडोली, लिंबायत, पांडेसरा, उधना दरवाजा,  सहारा दरवाजा, वराछा, सेन्ट्रल जोन में बारिश से हुए लोग परेशान 
सूरत में आज सुबह से ही भारी बारिश के कारण शहर के कई निचले इलाके जलमग्न हो गए। बाढ़ के पानी से कई लोगों को परेशानी हुई। शहर के कादरशाह की नाल, सलाबतपुरा कालीपुर क्षेत्र समेत कई इलाकों में घुटने भर पानी भर गया। जलजमाव के कारण वाहन चालक वाहन नहीं चला पा रहे थे। और कई को घर पर रहने को मजबूर होना पड़ा। दोपहर बाद शहर में बारिश की रफ्तार बढने के साथ परवत पाटिया, लिंबायत, गोडादरा, पांडेसरा , वेसू क्षेत्र के रास्ते भी जलमग्न दिखे। दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक 4 घंटों में 4 इंच मुशलाधार बारीश के कारण शहर के लगभग सभी निचले क्षेत्र जलमग्न हो गए। 
भारतीय मौसम विभाग ने सूरत जिले में 9 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। सभी अधिकारियों को मुख्यालय पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। वहीं, सूरत जिले में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है। शहरी क्षेत्र में सुबह के समय हुई भारी बारिश के बाद दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक 4 इंच बारिश हुई। इसके चलते निचले इलाकों में पानी भर गया है। सलाबतपुरा में कालीपुर अंबावाड़ी के पास कमर तक पानी भर गया। बरसात का पानी सड़क पर स्वीमिंग पूल की तरह नजर आ रहा था। 
भाठेना इलाके में पुल के पास सड़क पर पानी भर गया, जिससे वाहन चालकों को भारी मुश्किलों का सामाना करना पडा।  साथ ही सलाबतपुरा में कालीपुर अंबावाड़ी के पास कमर तक पानी भर गया था।  बाढ़ का पानी भारी था जिससे यहां सड़क नहीं झील नजर आई। रूपम सिनेमा के पास भी घुटनों तक पानी भर गया। चालक भी बुरी तरह प्रभावित हुए। साथ ही उधना के गुरुद्वारे के पास भी रास्ते पर पानी भर गया। भारी बारिश से वाहन चालक भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। वराछा अर्चना स्कूल परिसर में भी पानी भर गया। लगातार बारिश के कारण सूरत के कई इलाकों में पानी भर गया ।
मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है। शहरी क्षेत्र में रात से दो बजे तक भारी बारिश हो रही है। जबकि सूरत जिले के महुवा तालुका में 54 मिमी बारिश हुई है। जबकि उमरपाड़ा तालुका में 45 मिमी बारिश हुई है। दोपहर 2 बजे से शाम 6  बजे तक 4 ‌इंच भारी बारिश शुरू हुई । लोगों को भारी बारिश के कारण जिले के जलाशयों के निचले इलाकों के साथ-साथ अन्य निचले इलाकों से पुनर्वास के लिए पहले से तैयारी करने को कहा गया है। साथ ही नदी तल क्षेत्र के साथ-साथ बांध के आसपास के क्षेत्र में आवाजाही को रोकने के लिए सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Tags: