सूरत : डभोली में 45 करोड़ रुपये की लागत से 5 मंजिला उन्नत पुस्तकालय सह मनोरंजन केंद्र स्थापित होगा

सूरत : डभोली में 45 करोड़ रुपये की लागत से 5 मंजिला उन्नत पुस्तकालय सह मनोरंजन केंद्र स्थापित होगा

सभी उम्र के नागरिक न केवल उन्नत पुस्तकालय सह मनोरंजन केंद्र में पढ़ सकें बल्कि कुछ पल के लिए अपने मन का आनंद भी ले सकें , बच्चों, युवाओं, बुजुर्गों के लिए पढऩे की जगह भी होगी

ई -किताबें और कंप्यूटर वाचनालय, क्षेत्र आदि जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ योजना बनाई
लोक निर्माण समिति की बैठक में कतारगाम में 45 करोड़ रुपये की लागत से उन्नत पुस्तकालय सह मनोरंजन केंद्र स्थापित करने के अनुमानों को मंजूरी दी गई है। प्री टीपी स्कीम नं. 35 (कतारगाम), प्लॉट नंबर 133 डभोली में 5 मंजिला एडवांस लाइब्रेरी सह मनोरंजन केंद्र स्थापित किया जाएगा।भवन में पुस्तकालय की सुविधा के साथ-साथ बच्चों के मनोरंजन केंद्र भी होंगे। उन्नत पुस्तकालय सह मनोरंजन केंद्र में बच्चों के लिए बच्चों के पढऩे का क्षेत्र है, छात्रों के लिए एक अलग छात्र पढऩे का क्षेत्र है, साथ ही युवाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक ढलान वाला बगीचा, अलग पढऩे का क्षेत्र, ई-पुस्तकें और कंप्यूटर कक्ष, ई -किताबें और कंप्यूटर वाचनालय, क्षेत्र आदि जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ योजना बनाई।
 एडवांस लाइब्रेरी कम रिक्रिएशन सेंटर में आने वाले दर्शकों को बॉक्स क्रिकेट कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट, पीकल बॉल कोर्ट, कॉम्प्लेक्स की पांचवीं मंजिल पर टेबल टेनिस कोर्ट और कैरम, शतरंज, स्नूकर, बिलियर्ड्स आदि जैसे इनडोर खेल उपलब्ध कराए जाएंगे। इसे केवल एक पुस्तकालय नहीं, बल्कि एक उन्नत पुस्तकालय सह मनोरंजन केंद्र के रूप में उपयोग करने की योजना है। ताकि सूरत शहर के सभी उम्र के नागरिक न केवल उन्नत पुस्तकालय सह मनोरंजन केंद्र में पढ़ सकें बल्कि कुछ पल के लिए अपने मन का आनंद भी ले सकें और साथ ही पढऩे में रुचि बनाए रख सकें।
Tags: