सूरत : किरण अस्पताल द्वारा 221 अंग दाताओं के परिवारों का विशेष सम्मान किया

सूरत :  किरण अस्पताल द्वारा 221 अंग दाताओं के परिवारों का विशेष सम्मान किया

अंगदान के लिए काम करने वाली संस्था डोनेट लाइफ के संस्थापक और अध्यक्ष नीलेश मांडलेवाला का सम्मान किया

दक्षिण गुजरात में अब तक 221 अंगदान किए जा चुके हैं
अंगदान में अहम भूमिका निभाने वाले 25 डॉक्टरों को भी विशेष सम्मान दिया गया
अंगदान के बारे में लोगों में अधिक जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से किरण अस्पताल सूरत द्वारा अंगदान जागरूकता समारोह का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में गुजरात के स्वास्थ्य सचिव मनोज अग्रवाल, पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर, सूरत के कलेक्टर आयुष ओक और शहर के 300 से अधिक संगठनों के नेताओं के साथ-साथ अन्य गणमान्य व्यक्ति भी बड़ी संख्या में मौजूद थे। अंगदान जागरूकता के लिए काम करने वाले संगठनों और अंग दाता परिवारों को विशेष सम्मान दिया गया। दक्षिण गुजरात में 221 लोगों को अंगदान करने वाले 221 अंगदान परिवारों को विशेष सम्मान दिया गया। 
सूरत में अंगदान जागरूकता में मददगार संस्थाओं , चिकित्सकों और परिवारों का सम्मान किया गया

अंगदान के लिए काम करने वाली संस्था डोनेट लाइफ के संस्थापक और अध्यक्ष नीलेश मंडलेवाला के साथ-साथ अंगदान के प्रति जागरूकता लाने वाले शहर के 25 प्रमुख डॉक्टरों को विशेष सम्मान दिया गया। सूरत पुलिस, सूरत एयरपोर्ट अथॉरिटी, सूरत सिविल अस्पताल के साथ-साथ सूरत नगर निगम जैसे विभिन्न विभागों की दान किए गए अंगों की समय पर डिलीवरी में महत्वपूर्ण भूमिका है। कार्यक्रम में उन्हें विशेष सम्मान भी दिया गया। किरण अस्पताल में पहला प्रत्यारोपण शुरू करने वाले डॉक्टरों की टीम को भी विशेष सम्मान दिया गया।
सूरत शहर पूरे राज्य में सबसे अधिक मतदान के लिए जाना जाता है। सूरत शहर के भीतर पिछले कुछ वर्षों से ब्रेनडेड मरीजों द्वारा किए जा रहे दान के कारण कई लोगों को नया जीवन जीने को मिल रहा है। ब्रेन डेड जैसी परिस्थिति उत्पन्न होने पर मरीजों के परिजन भी बड़े पैमाने पर सहयोग कर रहे हैं। परिवार के सहयोग से सूरत शहर के अंदर जो अंगदान का कार्य चल रहा है वह बहुत तेजी से जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने में सफल हो रहा है। 
Tags: