सूरत : पुलिस आयुक्त ने नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से पुलिस काफिले के साथ सुबह की सैर की

सूरत : पुलिस आयुक्त ने नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से पुलिस काफिले के साथ सुबह की सैर की

नागरिकों और पुलिस कर्मियों के बीच एक भरोसेमंद माहौल बनाने के उद्देश्य से विभिन्न प्रयोग, लोगों के आसपास लगातार पुलिस की मौजूदगी बनाए रखने के उद्देश्य से मॉर्निंग वॉक

साइकिल पर भी रात में पेट्रोलिंग की जा रही है, पुलिस कर्मियों का उत्साह बढ़ाने का भी प्रयास किया गया
सूरत के पुलिस आयुक्त अजय तोमर द्वारा नागरिकों और पुलिस कर्मियों के बीच विश्वास का माहौल बनाने के उद्देश्य से विभिन्न प्रयोग किए जा रहे हैं। पुलिस आयुक्त अजय तोमर द्वारा यह संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है कि पुलिस नागरिकों को सुरक्षा और सेवाएं प्रदान करने के लिए हमेशा तैयार है। जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं। आज सुबह पुलिस आयुक्त, डीसीपी, एसीपी और पीआई अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मॉर्निंग वॉक पर गए।
पुलिस आयुक्त द्वारा शहर में आपराधिक गतिविधियों को नियंत्रित करने और लोगों को सुरक्षित महसूस कराने के लिए समय-समय पर प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ दिन पूर्व देर रात पुलिस आयुक्त व उनके अन्य कर्मचारियों द्वारा साइकिल से पेट्रोलिंग की जा रही थी। इस विश्वास को मजबूत करने का प्रयास किया गया कि असामाजिक तत्व रात में पैदल चलने वालों को परेशान नहीं करेंगे और साथ ही रात में भी नागरिकों को पुलिस सुरक्षा प्रदान करेंगे। कुछ थाना परिसर के अंदर पुलिस कर्मियों द्वारा साइकिल पर नाइट पेट्रोलिंग की जा रही है।
पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने 50 से अधिक पुलिस कर्मियों के साथ आज सुबह पीपलोद से वेसु क्षेत्र के लिए मॉर्निंग वॉक के लिए निकले। अक्सर पुलिस आयुक्त भी नागरिकों के साथ बातचीत करते हैं जब वह सुबह की सैर कर रहे होते हैं या कुछ लोग पुलिस आयुक्त के रूप में पहचाने जाने पर अपने प्रश्न प्रस्तुत करने के लिए उनके पास पहुंचते हैं। पूरे शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इस दिशा में कदम उठाने का भी सुझाव दिया जा रहा है ताकि नागरिकों की शंकाओं का समाधान हो सके और उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। पुलिस आयुक्त अजय तोमर भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित कर पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।
Tags: