सूरत : चैंबर प्रतिनिधिमंडल ने सुमुल डेयरी के आइस्क्रीम , बेकरी प्लान्ट का दौरा कर विस्तृत जानकारी प्राप्त की

सूरत  : चैंबर प्रतिनिधिमंडल ने सुमुल डेयरी के आइस्क्रीम , बेकरी प्लान्ट का दौरा कर विस्तृत जानकारी प्राप्त की

सुमुल डेयरी ने हाल ही में एक मेगा आइसक्रीम प्लांट स्थापित किया जहां उन्नत मशीनरी की मदद से एक दिन में 15 टन आइसक्रीम बनाई जा सकती है, हालांकि, फिलहाल वे रोजाना 3 टन आइसक्रीम बना रहे हैं

चैंबर प्रतिनिधिमंडल के औद्योगिक दौरे के दौरान मेगा आइसक्रीम प्लांट के साथ-साथ बेकरी प्लांट के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की
चैंबर प्रतिनिधिमंडल के औद्योगिक दौरे के दौरान सुमुल डेयरी के मेगा आइसक्रीम प्लांट के साथ-साथ बेकरी प्लांट, आइसक्रीम और बेकरी उत्पाद बनाने की प्रक्रिया के औद्योगिक दौरे के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के मंत्री दीपक कुमार सेठवाला के संरक्षण में, औद्योगिक और व्यापार यात्रा समिति के अध्यक्ष अरविंद बाबावाला सहित चैंबर के 50 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल ने 11 जून 2012 को  सुमुल डेयरी का औद्योगिक दौरा किया।
चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने सबसे पहले नवी पारडी में स्थित सुमुल डेयरी के मेगा आइसक्रीम प्लांट का दौरा किया। जहां सुमुल डेयरी के सहायक विपणन प्रबंधक मनीष भट्ट ने एक प्रस्तुति के माध्यम से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सूरत डिस्ट्रिक्ट को-ऑपरेटिव मिल्क प्रोड्यूसर्स यूनियन लिमिटेड यानी सुमुल डेयरी सूरत के विभिन्न गांवों के साथ-साथ दक्षिण गुजरात के तापी जिले से दूध खरीद कर वितरण के लिए प्रोसेस करती है। सुमुल डेयरी ने हाल ही में एक मेगा आइसक्रीम प्लांट स्थापित किया है। जहां उन्नत मशीनरी की मदद से एक दिन में 15 टन आइसक्रीम बनाई जा सकती है। हालांकि, फिलहाल वे रोजाना 3 टन आइसक्रीम बना रहे हैं। उन्होंने आइसक्रीम बनाने की हर प्रक्रिया के बारे में जाना।
चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने सुमुल डेयरी बेकरी प्लांट का भी दौरा किया। नमकीन, पफ पेस्ट्री, जीरा मक्खन, बिस्कुट, विशेष नानखताई, इलायची दूध टोस्ट, विभिन्न प्रकार की कुकीज, खाखरा, भाठा कनी और मिक्स फरसान जैसे विभिन्न उत्पाद बनाने की प्रक्रिया के बारे में सीखा।
Tags: