सूरत : एसजीसीसीआई द्वारा गोल्डन जुबली अवार्ड्स 2019-20 और 2021-22 का समारोह आज

सूरत : एसजीसीसीआई द्वारा  गोल्डन जुबली अवार्ड्स 2019-20 और 2021-22 का समारोह आज

कोविड में महत्वपुर्ण कार्य के लिए मनपा आयुक्त बंछानिधि पानी को स्पेशियल सीईओ एवोर्ड से सम्मानित किया जायेगा

 तकनीकी वस्त्रों के अनुसंधान एवं विकास में महत्वपुर्ण हिस्सेदारी के लिए विशेष बिजनेसमेन का पुरस्कार आर्ट लाईन के अमिषभाई शाह को दिया जाएगा
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के गोल्डन जुबली मेमोरियल ट्रस्ट ने हर साल की तरह पुरस्कार देने का फैसला किया है। इस साल आज शनिवार 28 मई, 2022 को सायं 06:00 बजे सरसाना के प्लेटिनम हॉल में स्वर्ण जयंती पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया। आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया लिमिटेड के सीईओ दिलीपभाई ओमेन पुरस्कार प्रस्तुति समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।
आशीषभाई गुजराती, चैंबर के अध्यक्ष, रजनीकांतभाई मारफतिया, एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष और चैंबर के पूर्व मानद मंत्री और ट्रस्ट के मानद मंत्री डॉ. अनिलभाई सरवगी ने कहा कि दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने वर्ष 1990 में व्यापार की सेवा को 50 साल पूरे हुए थे तभी गोल्डन जुबली एवोर्ड की शरूआत हुई। गोल्डन जुबली मेमोरियल ट्रस्ट की कल्पना चैंबर के तत्कालीन अध्यक्ष रजनीकांतभाई मारफतिया ने की थी और इसकी स्थापना वर्ष 1990में हुई थी।
गोल्डन जुबली ट्रस्ट दक्षिण गुजरात में उद्योग में उत्कृष्टता, उद्यमिता, निर्माण में नवाचार और नई तकनीक के उपयोग और अकादमिक उत्कृष्टता के आधार पर विभिन्न पुरस्कार वितरित करता है। पिछले 30 वर्षों से, संगठन नियमित रूप से विभिन्न श्रेणियों जैसे उत्कृष्ट व्यावसायिक व्यक्ति, प्रदूषण नियंत्रण, अनुसंधान एवं विकास, ऊर्जा दक्षता आदि में पुरस्कार वितरित कर रहा है। ट्रस्ट हर साल दक्षिण गुजरात क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्रों में योग्यता के आधार पर पुरस्कार वितरित करता है। ट्रस्ट के लिए यह गर्व की बात है कि ट्रस्ट के पुरस्कार को मानद पुरस्कार माना जाता है।
स्वर्ण जयंती पुरस्कारों के लिए सही लोगों को खोजने के लिए जाने-माने उद्योग विशेषज्ञों, शिक्षाविदों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की एक जूरी नियुक्त की जाती है। ट्रस्ट इस वर्ष वर्ष 2019-20 और 2020-21 के लिए 15 श्रेणियों में पुरस्कार प्रदान करेगा।
पिछले दो वर्षों के दौरान सूरत शहर को कोविड-19 महामारी की समस्या पर काबू पाने के लिए विशेष पुरस्कार दिया जाएगा और साथ ही बहुत ही चतुर प्रशासन के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि तालाबंदी के दौरान उद्योग प्रभावित न हों और व्यवसाय-रोजगार जारी रहे। कोविड की महामारी के दौरान सूरत की अधोसंरचना एवं विकास परियोजना प्रभावित नहीं होगी तथा इस परियोजना से व्यवसाय को गति देने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य किया गया है। रजनीकांतभाई ने कहा की स्पेशियल सीईओ का एवोर्ड सूरत महानगर पालिका के आयुक्त बंछानिधिा पानी को दिया जायेगा। साथ ही सूरत में तकनीकी वस्त्रों के अनुसंधान एवं विकास एवं उत्पाद विकास में महत्वपुर्ण हिस्सेदारी के लिए विशेष बिजनेसमेन का पुरस्कारआर्ट लाईन के अमिषभाई शाह को दिया जाएगा।
पुरस्कारों के नाम....
1. बुनाई क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए रिलायंस अवार्ड 2. यार्न प्रसंस्करण क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए रिलायंस अवार्ड 3 . फैब्रिक प्रोसेसिंग क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए रिलायंस अवार्ड 4 . पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए श्री निमिश वाशी पुरस्कार 5.अनुसंधान और विकास में उत्कृष्ट कार्य के लिए श्री रतिलाल त्रिभुवनदास नानावती पुरस्कार 6 . ऊर्जा संरक्षण में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कलरटेक्स पुरस्कार
7. उत्पादकता में सुधार के लिए उत्कृष्टता पुरस्कार 8. बिजनेस हाउस द्वारा समाज कल्याण कार्यक्रम में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए पुरस्कार 9. एनजीओ द्वारा समाज कल्याण कार्यक्रम में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए पुरस्कार 10. एमएसएमई में उत्कृष्ट उद्यमी के लिए फेरडेल फिलामेंटस पुरस्कार खंड 11. उत्कृष्ट विद्यालय के लिए पुरस्कार 12. उत्कृष्ट संस्थान/शिक्षा महाविद्यालय के लिए महावीर संश्लेषण पुरस्कार 13. श्रीमती भवानीबेन एन. वर्ष के उत्कृष्ट मुख्य कार्यकारी अधिकारी के लिए मेहता पुरस्कार 14. वर्ष के उत्कृष्ट व्यवसायी व्यक्ति के लिए श्री गिरधरगोपाल मुंडाडा पुरस्कार 15. वित्तीय सेवाओं में उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार (औद्योगिक वित्तपोषण)
अतीत में, ट्रस्ट ने रिलायंस इंडस्ट्रीज, एलएंडटी, शेल हजीरा, एस्सार, कृभाको, ओएनजीसी, एनटीपीसी, सहजानंद इंडस्ट्रीज, गोदरेज इंडस्ट्रीज, यूनाइटेड फास्फोरस लिमिटेड जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों को नामित किया है। वी.के. बेदी, वसंतभाई गजेरा, भोगीलाल बच्चनवाला, गफूरभाई बिलकिया, निमिषभाई वाशी, एच. एस। कोहली, शंकरभाई सोमानी, जयेशभाई देसाई (सुमूल डेयरी), लवजीभाई दलिया (बादशाह), राजूभाई श्रॉफ, प्रमोदभाई चौधरी, सूरत के पूर्व जिला कलेक्टर डॉ. राजेंद्र कुमार, अनुपम रसायन के आनंदभाई देसाई और कलर टैक्स के जयंतीभाई कबूतरवाला को पुरस्कार से सम्मानित किया गया। तीन साल पहले पहली बार रिलायंस के एस. एस. कोहली और शहर के एक बेहद सम्मानित बुजुर्ग पद्मश्री याजदीभाई करंजिया को लाइफटाइम अचीवमेंट विशिष्ट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। हर साल की तरह इस साल भी इन सभी अवॉर्ड्स में सूरत के अलावा पूरे साउथ गुजरात में काम करने वाली कंपनियों को अवॉर्ड दिए जाएंगे। 

Tags: