सूरत : नगर निगम की वर्ष 2022 की डायरी को भगवा रंग देने पर विवाद

सूरत : नगर निगम की वर्ष 2022 की डायरी को भगवा रंग देने पर विवाद

पहली बार सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष के नेता की तस्वीरें छपीं

विपक्षी आम आदमी पार्टी का नाम लिस्ट से गायब
सूरत नगर पालिका की वर्ष 2022 की डायरी हाल ही में प्रकाशित हुई है। इस डायरी में पहली बार विपक्ष के नेता के साथ विपक्ष के नेता की तस्वीरें हैं। हालाँकि डायरी के भगवा रंग को लेकर विवाद रहा है। डायरी का कवर पेज केसरिया रंग का है लेकिन डायरी के हर पन्ने पर विभिन्न विवरण दिखाने वाली जानकारी को केसरिया रंग दिया गया है।
नगर पालिका की डायरी में राष्ट्रीय दलों के नामों की सूची प्रकाशित की गई है। लेकिन इस साल की सूची में सूरत नगर पालिका में आम आदमी पार्टी शामिल नहीं है। इस मुद्दे पर अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा कि इसके लिए कलेक्टर जिम्मेदार हैं. सूची कलेक्टर से दी गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से दिये गये नामों को डायरी में प्रकाशित किया जाता है। जिसमें 6 दलों का नाम राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों में शामिल किया गया है। लेकिन अगर नगर पालिका में विपक्ष में आम आदमी पार्टी है तो आप पार्टी का नाम डायरी में होना चाहिए।
डायरी नए साल की शुरुआत में देनी होती है। लेकिन आपके पार्षदों के भाजपा में शामिल होने और फिर भाजपा से दो नगरसेवकों के फिर से शामिल होने के कालक्रम के बाद डायरी से पार्षदों की तस्वीरें बदलनी पड़ीं। 120 पार्षदों को डायरियों का वितरण शुरू हो गया है लेकिन आपके पार्षदों में असंतोष है।

Tags: