सूरत : स्मशान घाट पर अंतिमक्रिया के लिये आये लोगों में जब अचानक भगदड़ मच गई!

सूरत : स्मशान घाट पर अंतिमक्रिया के लिये आये लोगों में जब अचानक भगदड़ मच गई!

महुवा तालुका के ज़ेरवारा ज़री फलिया में के स्मशान के पास आये पानी की टंकी को मधुमक्खियों ने अपना घर बना रखा है और एक अंतिम विधि के दौरान मधुमक्खियों ने अंतिम संस्कार में आये 50 से अधिक लोगों को काट लिया, जिससे उनकी स्थिति खराब हो गई और चारों तरफ भय का माहौल पैदा हो गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, महुवा तालुका के जेरवावरा जरी में जलापूर्ति योजना का एक बड़ा टैंक बनाया गया है। लगभग 2014 से अब तक मधुमक्खियों द्वारा टैंक पर लगभग 8 से 10 छत्तों का निर्माण किया जा चुका है। हालांकि, अभी तक मधुमक्खियों ने स्थानीय लोगों को परेशान नहीं किया है, यही वजह है कि लोगों ने इन छत्तों को कुछ नहीं किया लेकिन पिछले कुछ समय से ये मधुमक्खियां लोगों को बेवजह आतंकित कर रहे हैं। टैंक के आसपास कई राहगीरों को मधुमक्खियों ने काट लिया है।
गौरतलब है कि लोग पानी की टंकी के पास श्मशान घाट पर आए थे, जहां एक स्थानीय निवासी की मौत हो गई। इस बीच अंतिम संस्कार के लिए आए लोगों पर मधुमक्खियों का झुंड बरस पड़ा और 50 से ज्यादा लोगों को काट लिया। इसलिए लोगों का अंतिम संस्कार के लिए खड़ा होना मुश्किल था। मधुमक्खी के डंक की अचानक शुरुआत को कई स्वास्थ्य समस्याओं से जोड़ा गया है। फिलहाल इस पानी की टंकी के छत्ते से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। स्थानीय नेताओं द्वारा मामले की सूचना संबंधित अधिकारियों को दी गई है और स्थानीय लोगों के बीच यह मांग बढ़ रही है कि किसी भी बड़ी आपदा के होने से पहले इस मुद्दे का समाधान किया जाए।
Tags: