सूरत : मंगलवार के दिन मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें : डॉ. रामविलास वेदांती

सूरत :   मंगलवार के दिन मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें  : डॉ. रामविलास वेदांती

सूरत ब्राह्मण समाज ट्रस्ट के भगवान परशुराम जन्मोत्सव कार्यक्रम में समान नागरिक की वकालत की

सूरत के भेस्तान गार्डन के सामने इंद्रजीत भाटिया पार्टी प्लाट मे मंगलवार को भगवान विष्णु  के छठवें अवतार भगवान परशुराम की जयंति सूरत ब्राम्हण समाज ट्रस्ट ने  धूमधाम से मनायी। कार्यक्रम की शुरुआत भगवान परशुराम को नमन व दीप प्राकट्य के साथ हुआ। कर्मकांडी ब्राम्हणों द्वारा शंखनाद किया गया। उपस्थित हजारों की संख्या में जनसमुदाय ने भगवान परशुराम की आरती की तत्पश्चात सामूहिक हनुमान चालिसा का पाठ किया।
 कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीराम जन्मभूमि न्यास के सदस्य डा.रामविलास वेदांती ने की। अपने संबोधन में वेदांती जी ने कहा कि अयोध्या में राममंदिर का निर्माण नरेंद्र दास मोदी के कार्यकाल मे प्रारंभ हुआ है। इसके पहले कांग्रेस की सरकार मंदिर का कार्य उलझाये रखा था। 9 नवम्बर 2019 को न्यायालय ने निर्णय दिया कि जहां रामलला विराजमान है वहीं रामजन्म भूमि है। वेदांतीजी ने कहा ब्राम्हण ने नरेंद्र दास मोदी को आशीर्वाद दिया था संगम  में कि  अगला प्रधानमन्त्री देश का जो बनेगा उसका नाम होगा नरेन्द्र दास मोदी।
 कश्मीर से धारा 370 हटाना चुनौती था, मगर संत और ब्राम्हणों का आशीर्वाद फलीभूत हुआ और कश्मीर की सूरत आज बदल रही है। विगत 29 मार्च को ही वेदांती जी कश्मीर भ्रमण किये और सोने की चिडिया भारत फिर बनेगा उम्मीद जतायी। मंच से उन्होने संबोधित करते हुये कहा कि जब मैं सांसद था तो इंडिया का विरोध करते हुए भारत नाम ही होना चाहिये । उन्होने उम्मीद जताया  है कि 2023 के  अंत तक समान नागरिकता संहिता लागू हो जाना चाहिये। 
सूरत ब्राह्मण समाज ट्रस्ट के भगवान परशुराम जन्मोत्सव कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य
 बनारस में चौधरीचरण सिंह के भाषण का उल्लेख करते कहा कि उन्होंने कहा था कि यदि जनसंख्या नियंत्रण नहीं होगा तो हिमालय पर पैर रखने की जगह नहीं मिलेगी, इसलिये समान नागरिकता अनिवार्य है।  सूरत के लोगों को सावधान करते हुये कहा कि मंगलवार के दिन सूरत के मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें। ब्राम्हण व हिंदू इसे अविलंब अमल मे लायें। आयोजनकर्ताओ को उन्होंने धन्यवाद दिया।
 कैबिनेट मंत्री पूर्णेशभाई मोदी ने भगवान परशुराम जन्मोत्सव के आयोजन की भूरि-भूरि प्रशंसा की और हर संभव सहायता करने का वचन दिया। इस अवसर पर विधायक विवेक भाई पटेल, झंखना बेन, लोकतेज के संपादक कुलदीप सनाढ्य, पद्मश्री कनु भाई टेलर, संत विजयानंद सरस्वती समेत कई गणमान्य लोग मंचासीन रहे। कार्यक्रम दौरान मंच संचालक विजयबहादुर सिंह कौशिक ने शिव तांडव सुनाकर जनसमुदाय को शिवमय कर दिया। 

Tags: