सूरत : 36 किलो चांदी से बनाया स्वामी नारायण भगवान का वस्त्र, सिल्वर गोल्डन टच देकर 95 दिन में तैयार किया

सूरत  :  36 किलो चांदी से बनाया स्वामी नारायण भगवान का वस्त्र, सिल्वर गोल्डन टच देकर 95 दिन में तैयार किया

तीन दिवसीय ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट 2022 सूरत में शुरू हो गया है

तीन दिवसीय ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट 2022 सूरत में शुरू हो गया है। इस शिखर सम्मेलन में 36 किलो चांदी से बना भगवान स्वामीनारायण के लिए 'गोल्डन' वस्त्र आकर्षण का केंद्र बन गया है। इस भगवान के वस्त्र बनाने में लगभग 95 दिन लगे, जिसमें 18 कारीगरों ने सतत कार्य किया।
गुजरात पाटीदार बिजनेस समिट में कुछ नया देने की आग्रह के साथ प्रेमवती गोल्ड ने 36 किलो चांदी से भगवान का वस्त्र बनाया है, जिसे 18 कारीगरों ने 95 दिनों में बनाया है। ये शिल्पकार भगवान के गहनों को पूरी श्रद्धा से बनाकर धन्यता की अनुभूति कर रहे हैं और गहनों को बहुत आकर्षक बना रहे हैं।
प्रेमवती गोल्ड के जिग्नेश लक्कड़ ने कहा, “भगवान का वस्त्र उन रंगों और चीजों से बनाया जाता है जो भगवान को पसंद होते हैं। वस्त्र में चांदी पर हाथी, मोर पंख, रत्न बनाए जाते हैं। अमेरिकी हीरे और रत्नों का इस्तेमाल किया। डिजाइन बनाने में अधिक समय लगा। उत्पादन में कम समय लगा। यह स्वामीनारायण घनश्याम रूप का वस्त्र है। वस्त्र को 8 फीट की मूर्ति के आकार के अनुसार बनाया गया है।
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में सरदारधाम द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट 2022 और प्रदर्शनी का वस्तुतः उद्घाटन किया। सरसाना में तीन दिवसीय ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट 2022 29 अप्रैल से 1 मई के लिए निर्धारित है। जिसमें 30 हजार वर्ग मी. क्षेत्र में 950 स्टालों के माध्यम से 10 हजार से अधिक उद्यमी भाग ले रहे हैं। जिसमें आई.टी. खाद्य और पेय पदार्थ, फार्मास्युटिकल, डेयरी, कृषि, इंजीनियरिंग, रबर, हीरा और कपड़ा सहित 15 से अधिक क्षेत्र का सामवेश है। महिला उद्यमियों, कृषि और डेयरी के लिए प्रदर्शनी स्टालों को 50 प्रतिशत राहत दी गई है।
Tags: