सूरत : 31 वर्षीय 'बंटी' और 44 वर्षीय 'बबली' एक साथ कर रहे थे गंदा धंधा, पुलिस ने दिल्ली से पकड़ा

सूरत : 31 वर्षीय 'बंटी' और 44 वर्षीय 'बबली' एक साथ कर रहे थे गंदा धंधा, पुलिस ने दिल्ली से पकड़ा

डिंडोली पुलिस स्टेशन सूरत की सीमा के भीतर एक व्यक्ति को कथित तौर पर 1.65 लाख रुपये का चूना लगाया था

 सूरत पुलिस ने दिल्ली  से बंटी बबली गैंग के एक गिरोह को मोबाइल और लैपटॉप का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा है। आरोपी बंटी अरशद (31) और बबली मधु (44) दिल्ली में बैठे बैठे एक्सेल के डेटा के आधार पर मोबाईल नंबरों पर फोन कर  लोगों को अपने जांल में फंसा रहे थे। दोनों ने सूरत के डिंडोली पुलिस स्टेशन सूरत की सीमा के भीतर एक व्यक्ति को कथित तौर पर 1.65 लाख रुपये का चूना लगाया था। हालांकि इन ठगों के खिलाफ सबूत जुटाकर सूरत पुलिस गिरफ्तार करने में जुट गई।  
इस मामले में शिकायत कर्ता पर आरोपी द्वारा एक्साइड कंपनी के बीमा की परिपक्वता राशि 16,50,000 रुपये वापस करने को लेकर भ्रामक व लुभावनी  बातें करते हुए शिकायत कर्ता के पास से अलग-अलग डीजीटल वोलेट के माध्यम से अलग-अलग बैंक खाता में टुकड़-टुक़े मिलाकर कुल 1,65,267 रुपये ट्रांसफर कराकर धोखाधड़ी की थी। इस अपराध में मोबाइल सर्विलांस और तकनीकी स्रोतों के माध्यम से आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाने के प्रयास कर आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाकर आरोपियों को दिल्ली से फोन कॉल्स कर ऑनलाइन फ्राड का अपराध की जांच के दौरान मिली जानकारी के आधार पर पीए,आई डी.आर. बथवार के साथ पुलिस टीम जांच के लिए दिल्ली भेजा गया। उन्होंने अपनी टीम के साथ आरोपी  मो. अरशद रजा जमींदार मो. खान उम्र-31 निवासी-सी/361, न्यू अशोक नगर, वसुंधरा एन्क्लेव, नई दिल्ली, मूल जिला-गोंडा यूपी (2) मधु महेश किशनलाल शर्मा उम्र.-44 निवासी-हाल 204, तीसरी मंजिल, बालाजी एन्क्लेव, गणपति सोसाइटी विभाग-3, ग्रेटर नोएडा, थाना-बिसरत, जिला-गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया।  
आरोपी के पास से  जस्ट डायल से प्राप्त विभिन्न पॉलिसी धारकों की कुल 10 एक्सेल शीट में 34252 नामों का डेटा  है। अलग-अलग बैंक की 7 पासबुक, ) विभिन्न बैंक खातों की चेकबुक,  विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड, ) विभिन्न बैंक का 15 डेबिट कार्ड, 9 मोबाइल फोन,  एचपी कंपनी का लैपटॉप बरामद किया है। 
मो. अरशद रजा जमींदार मो. खान दिल्ली एफ/51, अरोड़ा शॉप्स, इंदिरापुरम एमएआर सर्विसेज के नाम से कॉल सेंटर चलाकर अलग-अलग बीमा धारकों मोबाई नंबर, नाम, पते, की जानकारी जस्ट डायल के माध्यम से प्राप्त कर स्वयं अमित कुमार शर्मा नाम से तथा अलग-अलग नामों से फोन कर ग्राहकों को उनके बीमा के फंसे रुपये निकालकर देने के लिए लालच देकर ऑन लाइन पोर्टल जैसे कि BHIM UPI PHONE PAY की सुपर विजन करती संस्था एनपीसीआई (नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया) के नाम से फर्जी पत्र भेजकर ग्राहकों के रुपये अपने सहयोगियों के खातों में जमा कराते थे। जैसे ही पैसा जमा किया गया, उसके द्वारा नियोजित व्यक्तियों के माध्यम से तुरंत वापस ले लिया गया।इस प्रकार, आरोपी ने अब तक अनुमानित रूप से 2 से 3 करोड़ रुपये प्राप्त कर लिए थे। 
मधु w/0 महेश किशनलाल शर्मा उक्त आरोपी के संपर्क में रहकर आरोपी के कहे अनुसार तमाम बैंक खाते अपने नाम फर्जी पते पर खुलवाकर उस खाता में जमा होने वाली रकमों को मो. अर्शद रजा के कहने अनुसार वीड्रा पर राशि आरोपियों को पहंचाती थी। 
Tags: