सूरत : भाई हो तो ऐसा; बहन की पुकार पर विदेश से 20 किलो नींबू ले आया, अपने यहां महंगे जो ठहरे!

सूरत : भाई हो तो ऐसा; बहन की पुकार पर विदेश से 20 किलो नींबू ले आया, अपने यहां महंगे जो ठहरे!

बहन ने मजाक में कहा पर भाई तो सही मान बैठा, बाकी सारा सामान छोड़कर सिर्फ नींबू कर आया

इस समय पूरे देश में महंगाई आसमान छू रही है। पेट्रोल-डीजल से लेकर सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। इतना ही नहीं नींबू के दाम मध्यमवर्गीय परिवार के बजट से भी आगे निकल गए हैं। जैसे-जैसे नींबू महंगे होते जा रहे हैं, वैसे-वैसे व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर इससे जुड़े मीम वायरल हो रहे हैं। लोग अपने-अपने तरीके से नींबू के रस को मज़ेदार बनाने में लगे हुए हैं। ऐसे में आज अड़ाजन के देसाई परिवार में नींबू को लेकर एक मजेदार वाकया हुआ। दक्षिण अफ्रीका के तंजानिया से सूरत आये भाई अपनी बहन के लिए करीब 20 किलो नींबू लेकर आया।
आपको बता दें कि ज्यादातर समय जब कोई विदेश से आता है तो वे परिवार के लिए महंगे परफ्यूम, अंतरराष्ट्रीय-राष्ट्रीय ब्रांड कॉस्मेटिक उत्पाद या यहां तक कि चॉकलेट या कुकीज़ लाते हैं। लेकिन अब नींबू सड़कों से लेकर संसद तक देश भर के समाजों में चर्चा का विषय बन गया है। इस बीच, सूरत में, तंजानिया के दार एस सलाम शहर में सात समुद्रों के पार रहने वाले एक भाई ने एक बहन की नींबू के लिए पुकार सुनी। अडाजन में रहने वाले ज़ंखानाबेन देसाई के भाई दक्षिण अफ्रीका के तंजानिया में रहते हैं। वे हर एक-दो साल में सूरत में परिवार से मिलने आते हैं और सूरत परिवार के लिए वे हमेशा महंगा और जरूरी सामान लेकर आते हैं। इस बार उसने अपनी बहन से पूछा कि क्या लाना है तो बहन में मजाक में कहा “यहाँ नींबू बहुत महंगे हैं, इसलिए आप नींबू लेते आना।”
यह सुनकर भाई वास्तव में तंजानिया से 20 किलो नींबू लेकर आया। शहर में नींबू की मौजूदा कीमत 300 रुपये प्रति किलो है। अपनी बहन के मजाक को गंभीरता से लेते हुए वह अपने भाई और बहन के लिए 20 किलो नींबू 45 रुपये प्रति किलो की दर से ले आया। अपनी बहन के साथ नींबू से भरा बैग खोल रही बहन भी नींबू का ढेर देखकर चौंक गई। और एक क्षण बाद जब वह अपने भाई से मिला तो लिंबू के इस मामले को लेकर परिवार में खूब हंसी-मजाक हुआ। गौरतलब है कि तंजानिया में नींबू को डिमू कहा जाता है। इस घटना से डेमू गिफ्ट लेकर आसपास रहने वाले पड़ोसियों में भी हडकंप मच गया।
अदजान के देसाई परिवार में लेमन गिफ्ट का मामला जितना दिलचस्प था उतना ही मजेदार भी निकला। बहन को खुश करने के लिए भाई ने आंखों के सामने नींबू का ढेर लगा दिया तो माहौल में खुशी फैल गई। एक बड़ा बैग खोलते ही बहन के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई और उसमें नींबू का खजाना मिला। इस संबंध में ज़ंखाना देसाई ने कहा कि उनके भाई ने एक यात्री को उड़ान के समय जितना सामान ले जाने की अनुमति थी वो उतना सिर्फ नींबू लेकर आया।
Tags: