सूरत : गुजरात पुलिस ने ओडिशा में ड्रग माफिया काआलीशान बंगला और बैंक खाता जब्त किया

सूरत : गुजरात पुलिस ने ओडिशा में ड्रग माफिया काआलीशान बंगला और बैंक खाता जब्त किया

पांडिबंधु के खाते में 26 लाख रुपये भी जब्त किए गए हैं

सूरत और ओडिसा पुलिस द्वारा आरोपितों को घेरा जा रहा है
सूरत पुलिस ने गुजरात के युवक को नशीला पदार्थ देने की साजिश का पर्दाफाश किया है। गुजरात पुलिस ने ओडिशा में रहकर गुजरात में ड्रग कारोबार संचालित करने वाले ड्रग माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। गुजरात पुलिस ने ओडिशा के गंजम में मादक पदार्थों की तस्करी पर नकेल कसी है। भांग गांजा के मुख्य आपूर्तिकर्ता अनिल पांडी को गिरफ्तार कर गंजम स्थित उसके आलीशान बंगले को जब्त कर लिया गया है। अनिल पांडी के भाई सुनील फिलहाल साबरमती जेल में बंद हैं। सूरत क्राइम ब्रांच ने एसटीएफ के साथ मिलकर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने पांडी के अलावा ओडिशा में एक अन्य नशा तस्कर की संपत्ति भी जब्त की है।
अनिल पांडी गुजरात में मादक पदार्थों की तस्करी के 11 मामलों में वांछित है। इनमें से सात मामले सूरत में हैं, जिनमें दो वराछा पुलिस स्टेशन, दो सूरत रेलवे पुलिस स्टेशन (जीआरपी) और एक-एक लिंबायत, कतारगाम और पलासाना पुलिस स्टेशन में दर्ज हुए हैं। अहमदाबाद डीसीबी पुलिस स्टेशन में दो एनडीपीएस, ग्रामीण राजकोट के कोटड़ा संगनी पुलिस स्टेशन में एक और जूनागढ़ के बिल्खा पुलिस स्टेशन में एक और मामला दर्ज किया गया है। अनिल पांडी पर 3.73 करोड़ रुपये मूल्य के 2,127.56 किलोग्राम (21 टन) गांजे की तस्करी का आरोप है।
सूरत के पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा कि अनिल पांडी दोनों राज्यों में नशीली दवाओं की तस्करी, विशेष रूप से गांजा (मारिजुआना)  के कई मामलों में वांछित था। सूरत पुलिस ने ओडिशा में अधिकारियों से बात की। जिन्होंने हमें उनकी संपत्तियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। सूरत शहर नो ड्रग्स के तहत काम कर रहा है। युवाओं को नशे के धंधे में शामिल होने से रोकने के लिए काम चल रहा है, जिसे कायम रखा जाएगा। यह कार्रवाई अपराधियों को आर्थिक रूप से तोड़ देगी।
सूरत क्राइम ब्रांच के एसीपी आर. आर. सरवैया ने कहा कि सुनील और अनिल पांडी सूरत में चार मामलों और पूरे गुजरात में 11 मामलों में वांछित थे। मार्च 2021 में गिरफ्तार किया गया सुनील फिलहाल साबरमती जेल में बंद है। दोनों भाइयों की ओडिशा के गंजाम में ढाई करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है और उनके बेन्क खाते में 26 लाख रुपये भी जब्त किए गए हैं। 

Tags: