सूरत : जानिये आज क्यों नहीं आ सका ग्रीष्मा हत्याकांड पर फैसला, आगे क्या होगा?

सूरत : जानिये आज क्यों नहीं आ सका ग्रीष्मा हत्याकांड पर फैसला, आगे क्या होगा?

सरकार और बचाव पक्ष की सभी दलीलों के बाद आज कोर्ट में होने वाली थी सुनवाई

सूरत में 12 फरवरी को फेनिल नामक युवक द्वारा ग्रीष्मा वेकरिया हत्याकांड में आज होने वाली टल गई है। बचाव पक्ष के वकील के कोर्ट में मौजूद ना रहने के कारण कोर्ट द्वारा सुनवाई की अगली तारीख 21 अप्रैल तक स्थगित की गई है। ऐसे में केस का निर्णय 21 अप्रैल को आए ऐसी आशा रखी जा रही है। सरकार द्वारा भी आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा हो ऐसी मांग की गई है। 
सरकार पक्ष के द्वारा फेनिल को कड़ी सजा देने के लिए कई मजबूत दलीले पेश की गई थी। सरकार पक्ष की और से कहा गया कि आरोपी ने हत्या किसी के उकसावे में आकर या आवेश में आकर नही कि है। पहले से पूर्व तैयारी के साथ आए फेनिल ने ग्रीष्मा का गला काटा था। इसके अलावा बचाव पक्ष द्वारा फेनिल को डांटने की दलील का खंडन करते हुए सरकार पक्ष ने कहा की क्या यदि कोई किसी के घर की बेटी को छेड रहा था, तो उसे युवक को डांटना भी नहीं चाहिए।
इसके अलावा सरकार पक्ष ने फेनिल के युवा होने के बचाव का खंडन करते हुये कहा कि समाज कभी भी युवाओं से ऐसी अपेक्षा नहीं रखता है की वह अपने फायदे के लिए किसी की जान ले ले। इस तरह के कृत्य से समाज में गलत संदेश जाता है। बता दे की ग्रीष्मा हत्या केस में कोर्ट में 190 गवाहों में से 105 गवाहों को साक्षी के तौर पर पेश किया गया था।
Tags: Gujarat