सूरत : हाईकोर्ट के दखल के बाद पुलिस ने बहू की हत्या के आरोपी ससुर और ननद को गिरफ्तार कर 4 वर्षीय बच्ची को नाना के सुपुर्द किया, पति मामले में है अंदर

सूरत : हाईकोर्ट के दखल के बाद पुलिस ने बहू की हत्या के आरोपी ससुर और ननद को गिरफ्तार कर 4 वर्षीय बच्ची को नाना के सुपुर्द किया, पति मामले में है अंदर

पत्नी पर लिए गए बीमा पॉलिसियों की रकम हासिल करने के लिए पति ने पत्नी की हत्या कर उसे आत्महत्या में खपाने का प्रयास किया

गुजरात उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद, सूरत पुलिस ने चार साल की बच्ची का पता लगाकर उसे उसके नाना को सौंप दिया। पुलिस ने पिछले साल बच्चे की मां की कथित तौर पर हत्या कर फरार चल रहे दादा और मौसी को भी गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के निवासी धनीराम यादव ने अपनी पोती की कस्टडी को सुरक्षित करने के लिए बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की, जिसे उसके दादा सोहनसिंह यादव और उसकी बुआ नीरू ने छीन लिया था। उनके वकील सूरज शुक्ला ने कहा, "याचिका चिंताजनक थी क्योंकि उन्होंने उल्लेख किया था कि उनके दामाद अनुज को उनकी बेटी शालिनी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जबकि अनुज के पिता और बहन, जो इस मामले में आरोपी थे, बच्चे को लेकर फरार हो गए थे।
धनीराम ने अदालत को बताया कि उनकी छोटी बेटी ने अनुज से शादी की थी और 2017 में सूरत के पुना गाम इलाके में शिफ्ट हो गई थी। दंपति की 2018 में एक बेटी थी। धनीराम ने दावा किया कि उनकी बेटी को दहेज के लिए परेशान किया गया था। हादसे में शालिनी की मौत हो गई और अनुज ने एक ट्रक ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। हालांकि, धनीराम को शक था कि शालिनी की हत्या की गई है और उसने पुलिस से पूरी जांच करने का अनुरोध किया। जांचकर्ता ने अनुज, सोहनसिंह और नीरू के खिलाफ हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए आरोप पत्र दायर किया। तीनों ने शालिनी के नाम पर विभिन्न बीमा पॉलिसियां ली थीं, जिसमें एक पॉलिसी पर 28 लाख रुपए का कर्ज भी लिया था और उसके नाम पर एक ट्रक खरीदा था।
चार्जशीट में आगे खुलासा हुआ कि 7 जनवरी, 2021 को शालिनी का पति उसे सुबह टहलने के लिए ले गया था, जहां बेहोश होने तक पति ने उसका गला घोंटा और फिर उसे एक ट्रक के नीचे धकेल दिया। परिवार ने ट्रक चलाने के लिए अपने एक पूर्व कर्मचारी को काम पर रखा था। पूरे मामले में पुलिस द्वारा पति को गिरफ्तार कर लिया गया, हालांकि अनुज के पिता और बहन बच्चे के साथ गायब हो गए। हाईकोर्ट ने पुलिस को आरोपी और बच्चे की तलाश तेज करने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश के चलते पुलिस ने बच्चे को ढूँढना शुरू किया और उसे यूपी के अलीगढ़ में ट्रेस किया गया था।
Tags: Gujarat