सूरत : युवा छात्र संघर्ष समिति द्वारा 'शिक्षा मंत्री इस्तीफा दो' के पोस्टर के साथ विरोध प्रदर्शन

विरोध करने के लिए छात्र धारुकावाला कॉलेज के गेट पर जमा हो गए

सूरत की युवा छात्र संघर्ष समिति ने राज्य के शिक्षण मंत्री जीतू वाघानी के बयान का विरोध किया।  राज्य में  उचित शिक्षा प्रणाली स्थापित करने में विफल रही सरकार ने झूठे बयान देकर अपनी जिम्मेदारी से मुक्त नहीं हो सकते के नारों के साथ छात्रों ने 'शिक्षा मंत्री इस्तीफा' के पोस्टर के साथ विरोध किया।
जीतू वाघानी का हालिया बयान काफी चर्चा का विषय रहा है। जीतू वाघानी के बयान ने शिक्षा जगत में एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि जिन्हें गुजरात में शिक्षा पसंद नहीं है, उन्हें कहीं और जाकर शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए। इसका छात्र विरोध कर रहे हैं। वराछा धारुकावाला कॉलेज के छात्र गेट पर जमा हो गए और जीतू वाघानी के विरोध में नारेबाजी की। जीतू  वाघानी के नाम की तख्ती लेकर विरोध किया।
शिक्षा मंत्री होते हुए भी जीतू वाघाणी इस तरह के बयान दे रहे हैं। छात्रों में स्वाभाविक आक्रोश है। छात्रों ने कहा कि उनके लिए अपने राज्य में शिक्षा के बारे में बात करना उचित नहीं है। जीतू वाघानी खुद शिक्षा से इनकार कर रहे हैं। शायद उसका बेटा परीक्षा में पर्ची के साथ पकड़ा गया था। इस तरह की बातें छात्र-छात्राएं कर रहे हैं।
युवा छात्र संघर्ष समिति के महासचिव विवेक पटोदिया ने कहा कि जीतू वाघानी और राज्य सरकार का अभिमान कितना है यह पिछले कुछ दिनों से साफ दिखाई दे रहा है।  शिक्षा मंत्री जो अपने राज्य में उचित शिक्षा प्रणाली प्रदान नहीं कर सकते, उन्हें कहीं और जाकर शिक्षा प्राप्त करने की सलाह दे रहे हैं। इस तरह के बयान से पता चलता है कि वे शिक्षा के प्रति कितने उदासीन हैं। सोशल मीडिया पर  जिस तरह हैशटैग कौन जीतू वाघानी ट्रेंड कर रहा है। जिससे पता चलता है कि शिक्षा मंत्री जीतू वाघानी को लेकर  युवाओं में कितना गुस्सा है। राज्य सरकार के मंत्रियों के आगामी बयानों से साफ है कि वे अहंकार के चलते लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। 
Tags: