सूरत : मोबाइल फोन चलाने पर लगाई माँ ने डांट तो बेटी ने ले ली फांसी, रमजान के पहले ही दिन चार भाइयों की इकलौती बहन ने की ख़ुदकुशी

पिता के लकवा मार जाने के बाद घर के सभी सदस्य मिलकर करते थे स्टोन लगाने का काम

आज के आधुनिक समय में मोबाइल एक जरूरत बन गया है। दुनिया में करोड़ों लोग हैं जो अपना सारा काम मोबाइल पर करते हैं। बच्चों की पढ़ाई और दूर बैठे लोगों से बात करने के अलावा हर काम के लिए आज कल मोबाइल जरूरी हो गया है। लेकिन कभी-कभी युवा मोबाइल के इस्तेमाल मेन काफी विलीन हो जाते है। युवा से लेकर बूढ़ों तक हर किसी में सोशल मीडिया का क्रेज बन गया है। इस बीच सूरत में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाली बेटी को डांटना एक माँ के लिए भारी पड़ गया। 
सूरत में उन इलाके में एक किशोरी को उसकी मां ने मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के लिए डांट लगाई तो उसने फांसी लेकर आत्महत्या कर ली। चार भाइयों की इकलौती बहन के चले जाने से पूरे परिवार में मातम छा गया है। मां के मोबाइल के इस्तेमाल के बारे में डांटने पर पुत्री ने घर में ही फांसी लेकर दुनिया को अलविदा कर दिया था। घटना के तुरंत बाद बेटी को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन सिविल अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया।
घटना के बारे में अधिक जानकारी के अनुसार, सिद्दीकी नगर के उन पाटिया भिंडी बाजार निवासी ज़ैनब मुस्लिम अंसारी (16) के पिता को लकवा मार गया था और उनके परिवार के सदस्य साड़ियों में स्टोन चिपकाकर परिवार का भरण-पोषण कर रहे थे। 4 भाई और 1 बहन समेत परिवार के सभी सदस्य इसमें हाथ बटाते है। इस बीच रमजान शुरू होने वाले सोमवार को घर के सभी सदस्यों ने रोजा रखा।
सभी काम कर रहे थे तभी जैनब की मां ने उसे अपना मोबाइल फोन इस्तेमाल करने के लिए फटकार लगाई। जिससे उसे काफी बुरा लग आया और उसने फांसी लगा ली। जैसे ही परिजनों को इस बारे में जानकारी मिली उन्होंने जैनब को नीचे उतार कर उसे सिविल अस्पताल में ले गए थे, जहां डॉक्टर ने जैनब को मृत घोषित किया था।