सूरत : धुलेटी के दिन दूसरी मंजिल से मार कर फेंक दिए गए युवक की हत्या का भेद खुला; नाबालिग को भगा ले जाने का भाई-फूफा ले लिया था बदला

सूरत : धुलेटी के दिन दूसरी मंजिल से मार कर फेंक दिए गए युवक की हत्या का भेद खुला; नाबालिग को भगा ले जाने का भाई-फूफा ले लिया था बदला

सूरत के वराछा-घनश्याम नगर के कारखाने से दूसरे माले से एक परप्रांतीय युवक को मार कर नीचे फेंक देने से युवक की मौत होने का मामला सामने आया था। धुलेटी के दिन हुई इस घटना में चौंका देने वाला खुलासा हुआ है। जांच में सामने आया कि दरअसल युवक को नीचे फेंकने वाले उससे बदला लेने आए थे। क्योंकि वह उनकी घर की लड़की को भगा ले आया था। इसी बात का बदला लेने के लिए नाबालिग के बाई और फूफा ने मिलकर उसे दूसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश के मुरेना जिले के सुमावली गाँव में रहने वाले कमलेश परसोततम कुस्वाह के 25 वर्षीय पुत्र सतीश साल 2019 में गाँव की ही किसी लड़की के साथ प्यार कर बैठा था। इसके चलते सतीश नाबालिग प्रेमिका के साथ भाग गया था। हालांकि शिकायत के बाद दोनों पकड़े गए थे और पुलिस ने नाबालिग युवती को परिजनों को सौंप कर सतीश को जेल में डाल दिया था। हालांकि जमानत पर छूटने के आठ महीने के बाद सतीश फिर उसी नाबालिग युवती के साथ भाग गया। फिर एक बार स्थानीय पुलिस में शिकायत हुई और इस बार भी दोनों पकड़े गए। हालांकि नाबालिग युवती ने परिवार के साथ जाने से मना कर दिया, जिसके चलते उसे नारी संरक्षण गृह में भेज दिया गया था और सतीश को ग्वालियर जेल भेज दिया गया था। दो महीने की जेल काटने के बाद सतीश बाहर आया सूरत में मजदूरी करने चला आया। 
इस दौरान 19 मार्च को सतीश लंबे हनुमान रोड पर घनश्यामनगर सोसाइटी नंबर 7 में से मृतक अवस्था में मिल आया था। उस समय सतीश के दूसरी मंजिल से गिर गए होने की जानकारी सामने आई थी। जिसके चलते पुलिस ने एक्सीडेंटल मौत का केस दर्ज कर कार्यवाही शुरू की थी। हालांकि इसके बाद सतीश के साथ काम करने वाले कारीगरों ने परिजनों को बताया कि 18 मार्च के दिन सतीश जब कारखाने के दूसरे मंजिल पर बैठा था तब उसकी प्रेमिका के भाई प्रेमसिंग कुस्वाह और अमरदीप कुस्वाह और उसके फूफा सत्यविर बनिया, जानुकी बनिया ने सतीश के साथ हाथापाई की थी। जिसके बाद उन्होंने सतीश को दूसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया था। जिसके चलते उसकी मौत हो गई थी, हालांकि उस समय के लिए सभी कारीगर काफी डर गए थे इस लिए उन्होंने हकीकत छुपाई थी। 
जब परिजनों ने पुलिस में इस बारे में शिकायत दर्ज की थी वराछा पीआई ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुये जांच शुरू की थी। घटनास्थल पर पहुँच कर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज हासिल किए थे। जिसमें सतीश की हत्या के सबूत मिल आए थे। जिसके चलते पुलिस ने सतीश की प्रेमिका के भाई प्रेमसिंग, अमरदीप, फूफा सत्यवीर और जानुकी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू की है।
Tags: Gujarat