सूरत : पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

सूरत :  पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे 25 नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया, हिरासत में लिए गए कांग्रेसी नेता हरीश सूर्यवंशी को भोजन न देने पर तबियत बिगडी

महंगाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सरकार की नीतियों के खिलाफ रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया 
सूरत शहर कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर धरना दिया था। अठवालाइंस स्थित जिला कलेक्टर कार्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के कारण ट्रैफिक जाम हो गया। गैस सिलेंडर और पेट्रोल केरबा के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क को जाम कर दिया। महंगाई के लिए जिम्मेदार भारतीय जनता पार्टी के विरोध में नारे लगाए गए। भारतीय जनता पार्टी के शासन के दौरान सीएनजी की बढ़ती कीमतों, पेट्रोल की कीमतों और दूध की कीमतों पर विरोध प्रदर्शन के दौरान तुषार चौधरी, शहर अध्यक्ष नैषध देसाई, उपाध्यक्ष हरीश सूर्यवंशी और महिला अध्यक्ष सहित 25 से अधिक कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। 
हरीश सूर्यवंशी की तबितय बिगडने पर एम्ब्यूलेन्स बुलाई गयी

कई दिनों बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध का माहौल देखा गया। महिला कार्यकर्ताओं ने भी महंगाई के खिलाफ नारे लगाए। कांग्रेस संगठन में नवनियुक्त नियुक्तियों में भी उत्साह देखा गया। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री तुषार चौधरी, सूरत नगर अध्यक्ष, नगर कांग्रेस के पूर्व पार्षद मौजूद रहे। पूर्व केंद्रीय मंत्री तुषार चौधरी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। सरकार के पास कोई उचित नीति नहीं है इस लिए विरोध करने की जरूरत है। भारतीय जनता पार्टी बहुराष्ट्रीय कंपनियों के मालिकों के साथ-साथ बड़े उद्योगपतियों के लाभ के लिए ही निर्णय लेती है। गरीब और मध्यम वर्ग के साथ उनका  कोई लेना-देना नहीं है। सरकार को तत्काल प्रभाव से महंगाई पर नियंत्रण करने की जरूरत है। 
 पेट्रोल डीजल और रसोई गैस सिलेन्डर का विरोध करने के लिए कलेक्टर कार्यालय के सामने शहर कांग्रेस द्वारा विरोध प्रदर्शन चल रहा था। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस के नेताओं को हिरासत में ले लिया और उन्हे पुलिस हेड क्वोर्टर ले जाया गया। पुलिस हेड क्वोटर में कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में काफी समय तक रखा गया। चिलचिलाती गर्मी के दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लेने का बाद उनके लिए पानी की व्यवस्था तक नही की। सूरत शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष हरीश सूर्यवंशी को पानी और भोजन की व्यवस्था न करने पर स्वास्थ बिगडने लगा। हरीश सूर्यवंशी ने पुलिस हेडक्वार्टर के इंचार्ज अधिकारी और पुलिस इंस्पेक्टर से भोजन पानी की मांग की गयी। काफी समय तक इंतजार करने के बाद भी कोई व्यवस्था न दिखने पर पुलिस आयुक्त को मोबाईल पर संपर्क किया गया। पुलिस आयुक्त का मोबाईल पर संपर्क नही हो पाया। सूगर लेवल कम होने पर हरीश सूर्यवंशी की तबियत बिगडी तो पुलिस हिरासत में अन्य कांग्रेसी नेताओं ने शोर मचाकर पुलिस को सूचित किया। आखिर पुलिस ने 108 एम्बयुलेन्स को पुलिस हेड क्वार्टर में बुलाया और हरीश सूर्यवंशी के स्वास्थ की जांच की गयी तो सूगर लेवल काफी कम पाया गया । सूगर लेवल कम होने से उन्हे तत्काल एम्ब्युलेन्स में ग्लुकोज की बोतल लगाकर सूगर लेवल मेन्टेन करने का प्रयास किया गया। एम्ब्युलेन्स से हरीश सूर्यवंशी को निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर भोजन, पानी की व्यवस्था के बाद स्वास्थ में सुधार होने पर शाम को छुट्टी दी गयी। 
Tags: