सूरत : बोर्ड परीक्षार्थियों को केंद्र तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी

सूरत :  बोर्ड परीक्षार्थियों को केंद्र तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी

मेट्रो परियोजना सहित कार्यों के कारण छात्रों को परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जाएगा

नगर निगम में पुलिस और शिक्षा विभाग की संयुक्त बैठक में कडे निर्देश दिए गए
गुजरात माध्यमीक एवं उच्चत्तर माध्यमीक बोर्ड कि 28 मार्च से शूरू होनेवाली कक्षा 10 तथा 12 की बोर्ड परिक्षा के लिए सूरत नगर निगम में आज एक अहम बैठक का आयोजन किया गया। कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों के तहत आयोजित बैठक में छात्रों को परिक्षा केन्द्रो तक पहुचने में पडनेवाली मुश्किले तथा यातायात की परेशानीओं से राहत प्रदान करने के लिए महत्वपुर्ण निर्देश दिए गए। खासतौर पर सूरत में चल रहे विकास कार्य और  मेट्रो प्रोजेक्ट के चलते ट्रैफिक जाम ज्यादा होता है। छात्रों को क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए विशेष निर्देश दिए गए। 
प्रशासन के संज्ञान में आया है कि मेट्रो परियोजना के कारण कुछ इलाकों में जाम की स्थिति बन रही है। जिसके चलते आज सूरत नगर निगम कार्यालय में महापौर हेमाली बोघवावाला की अगुवाई में मनपा पदाधिकारी, अधिकारी तथा पुलिस और शिक्षा विभाग की बैठक की गई। बैठक में सूरत के पुलिस आयुक्त,  नगर निगम के आयुक्त समिति के अध्यक्ष जिला शिक्षा अधिकारी और स्कूल के प्राचार्यों को भी बुलाया गया था। ट्रैफिक पुलिस सहित स्कूल के शिक्षकों को उन क्षेत्रों में अलग व्यवस्था स्थापित करने के लिए बुलाया जाएगा जहां मेट्रो परियोजना परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में देरी होने की संभावना है। परीक्षा केंद्रों पर अपने बच्चों को छोड़ने आने वाले अभिभावकों का मार्गदर्शन करने के लिए परीक्षा केंद्रों के शिक्षक भी मौजूद रहेंगे कि वे अब स्कूल के गेट पर खड़े न हों। 
सूरत नगर निगम के मेयर हेमाली बोघावाला ने कहा कि जहां पर मेट्रो परियोजना, जल निकासी और सड़क मरम्मत कार्य कुछ परीक्षा केंद्रों को प्रभावित करेगा ऐसा ध्यान में आया है। वहा हम कुछ क्षेत्रों में परीक्षा केंद्रों के लिए अलग से व्यवस्था करने जा रहे हैं। सूरत नगर निगम का प्रशासन सूरत पुलिस के साथ समन्वय करेगा और परीक्षा केंद्रों पर ट्रैफिक कर्मी ड्यूटी पर मौजूद रहेंगे। बिना हॉल टिकट लिए स्कूल सेंटर पर पहुंचने वाले छात्रों से उनके माता-पिता से व्हाट्सएप पर हॉल टिकट मांगा जाएगा। छात्रों को परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी जबकि परिवार के सदस्यों को हॉल टिकट के साथ स्कूल आने के लिए कहा जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी को भी इस मामले की सूचना दी गई है। वह खुद बैठक में मौजूद थे उनसे भी सहयोग करने को कहा गया है। 
Tags: