सूरत से दुबई होकर 90 देशों में व्यापार का मार्ग खुलेगा: चैंबर अध्यक्ष आशीष गुजराती

सूरत से दुबई होकर 90 देशों में व्यापार का मार्ग खुलेगा: चैंबर अध्यक्ष आशीष गुजराती

दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स दुनिया के विभिन्न देशों में सूरत से विभिन्न उत्पादों के निर्यात को बढ़ाने में मदद करेगा

सूरत से दुबई के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करने, सूरत और दुबई के लिए इलेक्ट्रॉनिक वीजा बढ़ाने के भी प्रयास किए जाएंगे
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष आशीष गुजराती, उपाध्यक्ष हिमांशु बोडावाला, तत्कालीन पूर्व अध्यक्ष दिनेश नवादिया और चैंबर के वाणिज्य दूतावास संपर्क और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल समिति के अध्यक्ष हर्षल भगत ने दुबई में विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों का दौरा किया। दुबई में दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के सलाहकार और मुख्य प्रतिनिधि जो पाउलो ने पैक्सो से मुलाकात की और व्यापार और उद्योग के विकास के लिए महत्वपूर्ण चर्चाओं पर चर्चा की।
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्योगपतियों से अपना निर्यात बढ़ाने का आह्वान किया है। इसी प्रयास के तहत चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा दुबई के जरिए सूरत समेत पूरे दक्षिण गुजरात से निर्यात बढ़ाने की दिशा में दुबई में हुई इस बैठक में महत्वपूर्ण चर्चा हुई। जिसमें दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के सलाहकार ने कहा कि दुबई के माध्यम से सूरत से दुनिया के 90 देशों में विभिन्न उत्पादों के निर्यात को बढ़ाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसका समन्वय अमेरिका, अफ्रीकी देशों, खाड़ी देशों, एशियाई और यूरोपीय देशों में दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के विभिन्न कार्यालयों द्वारा किया जाएगा। उन्होंने सूरत के व्यवसायियों से दुबई के सभी व्यावसायिक क्षेत्रों जैसे कपड़ा, हीरा, ऑटोमोबाइल, इंजीनियरिंग, आभूषण, खाद्य और एग्रोटेक, फार्मा और रसायन चैंबर के तत्वावधान में शामिल होने की अपील की। 
बर के अध्यक्ष सहित अधिकारियों ने दुबई में एक्सपो 2020 का दौरा किया
चैंबर के अध्यक्ष सहित अधिकारियों ने दुबई में एक्सपो 2020 का दौरा किया। जहां उन्होंने ब्राजील सरकार के बिजनेस एनालिस्ट एना क्लाउडिया बारबोसा और कार्ला कार्वाल्हो से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि भारत से कपास और मानव निर्मित फाइबर के निर्यात के लिए एक मंच प्रदान किया जाएगा। अप्रैल 2022 में ब्राजील सरकार के व्यापार विश्लेषक एना क्लाउडिया बारबोसा सूरत में कपड़ा उद्योग का दौरा करेंगे।
चैंबर के अधिकारियों ने सोल्वेनियाई प्रतिनिधिमंडल का भी दौरा किया, उसके बाद दुबई मल्टी कमोडिटी सेंटर के क्षेत्रीय प्रतिनिधि मोहम्मद इब्राहिम मोहम्मद और डॉ. मार्टिन लीक के साथ साक्षात्कार किया। दुबई में डायमंड एक्सचेंज का दौरा किया। उन्होंने कहा कि सूरत को ड्रीम सीटी के रूप में विकसित करने और सूरत डायमंड बुर्स को विकसित करने के लिए तकनीकी सहयोग दिया जाएगा। 
उन्होंने चैंबर ऑफ कॉमर्स की मदद से सूरत में 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इन दुबई' पर एक सेमिनार आयोजित करने में भी रुचि व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वह दुबई में द सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित भविष्य के किसी भी कार्यक्रम के आधिकारिक भागीदार होंगे।
उन्होंने यह भी कहा कि वे हीरा विनिमय सुविधा स्थापित करने के साथ-साथ सूरत से दुबई के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। एक व्यापारिक भागीदार देश के रूप में दुबई और भारत के बीच व्यापार संबंधों को विकसित करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सूरत और दुबई के लिए इलेक्ट्रॉनिक वीजा बढ़ाने के भी प्रयास किए जाएंगे।
Tags: