सूरत : वराछा में सार्वजनिक स्थलों पर मावा की पिचकारी मारने वालों पर होगी दंडात्मक कार्रवाई

सूरत : वराछा में  सार्वजनिक स्थलों पर मावा की पिचकारी मारने वालों पर होगी दंडात्मक कार्रवाई

स्वास्थ्य समिति के साथ जोन अधिकारियों की बैठक में निर्णय

सोसायटियों में सफाई अभियान चलाया जाएगा
हाल ही में देश के स्वच्छ शहरों की सूची में दूसरा स्थान हासिल करने वाले सूरत शहर को अब प्रथम क्रम में लाने की तैयारी के तहत वराछा जोन-ए और बी में सफाई अभियान शुरू करने की रणनीति तय की गई है। सिलसिले वार 2-2 सोसायटियों में सफाई अभियान शुरु किया जाएगा। 
क्षेत्र के अधिकारियों ने स्वास्थ्य समिति के साथ बैठक कर स्थानीय नगरसेवकों के साथ सफाई और प्रदूषण के लिए जिम्मेदार मुख्य कारकों पर चर्चा की। बैठक में वराछा जोन में मावा खाकर सार्वजनिक रूप से फेंक देते प्लास्टिक और गुटखा के पैकेट तथा सार्वजनिक रुप से मावा की पिचकारी  से बचने की रणनीति पर भी चर्चा हुई। जिसमें स्थानीय नेताओं ने यह वादा भी किया कि अगर ऐसी गंदगी करने वालों को सजा दी जाती है तो वे अभियान में हस्तक्षेप नहीं करेंगे। 
वराछा जोन-बी के स्वास्थ्य विभाग ने स्थानीय नगरसेवकों से मुलाकात कर आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण में शहर को नंबर एक बनाने की कवायद में प्रदूषण के लिए जिम्मेदार कारकों पर सक्रियता से काम करने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि खाड़ी में चलने वाली नांवों की सफाई के लिए प्रतिदिन टीमें आबंटित की जाएं और मच्छरों के पनपने वाले मैदानों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 
नगर पालिका की स्वास्थ्य समिति की अध्यक्ष दर्शिनीबेन कोठिया ने वराछा जोन-ए व बी की संयुक्त बैठक में क्षेत्र को साफ-सुथरा करने के साथ ही वॉल पेंटिंग से क्षेत्र का सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने मच्छर भगाने के साथ-साथ छिड़काव पर ध्यान देने की आवश्यकता पर ध्यान दिया।
Tags: