सूरत : औद्योगिक इकाईयों द्वारा हो रहा प्रदुषण तत्काल दुर करने की मांग कांग्रस विधानसभा में करेगी

सूरत : औद्योगिक इकाईयों द्वारा हो रहा प्रदुषण तत्काल दुर करने की मांग कांग्रस विधानसभा में करेगी

कांग्रेस नेता परेश धानाणी ने सूरत में औधोगिक क्षेत्र का दौरा कर प्रदुषण की जानकारी प्राप्त की

उधना, पांडेसरा के घरों की फर्स पर कालिक छा जाती हैः हरीश सूर्यवंशी
गुजरात राज्य में बढ़ती औद्योगिक घातक दुर्घटनाओं, प्रदूषण के कारण नागरिकों के जीवन के लिए जोखिम सहित औद्योगिक सुरक्षा, पर्यावरण सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी द्वारा गठित तथ्य खोज समिति की सूरत इकाई के संयोजक परेश धानाणी ने  विभिन्न औद्योगिक स्थलों का दौरा किया। औद्यौगिक क्षेत्रों का दौरा करने के बाद परेश धानाणी ने शाम को इश्वर फार्म पर सूरत शहर कांग्रेस के अग्रणीयों के साथ बैठक की। 
सूरत शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष हरीश सूर्यवंशी ने परेश धानानी से कहा कि कंपनीयों और फेक्ट्रीयों द्वारा किया जा रहा प्रदुषण तत्काल दुर किया जाना चाहिए। सचीन जीआईडीसी और पांडेसार जीआईडीसी सहित कई जीआईडीसी क्षेत्र सूरत शहर में शामिल है। भाजपा शासक सूरत को स्वच्छता में नंबर एक बनाना चाहते है। उन्हे इन जीआईडीसी क्षेत्र का निरिक्षण करना चाहिए तभी उन्हे शहर कितना स्वस्छ है उसकी सही जानकारी मिलेगी। प्रदुषण के कारण पांडेसरा, उधना, सचीन क्षेत्र में रहनेवाले लोगों के घरों में पैर रखने पर कालिख स्पष्ट दिखाई देती है। हवा में फैला प्रदुषण लोगों के घरों में फर्स की तहर उनके फेफडे भी प्रदुषित कर रहा है। प्रदुषण के कारण केन्सर सहित कई जानलेवा बिमारीओं का लोग शिकार हो रहे है। पालिका सफाई कर्मचारीओं को आवास आवंटित नही कर रही है जो उनका हक्क है। सफाई कार्मी स्वस्थ होगा तभी शहर सहि मायने में  स्वच्छ और उजला माना जायेगा।  यह मांग परेश धानाणी और विपक्षी नेता राठवाजी गुजरात विधानसभा में उठाकर सूरत के लोगों को न्याय दिलाए ऐसी मांग हरीश सूर्यवंशी ने की। 
इस बैठक में परेश धानाणी के साथ नैषद देसाई, हरीश सूर्यवंशी, दर्शन नायक, शान खान, सुरेश सोनवणे सहित कांग्रेस के नेता उपस्थित थे। 
Tags: