सूरत : एयर पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप में रुतिका को गोल्ड, 2 साल में 4 गोल्ड समेत 8 मेडल जीते

सूरत : एयर पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप में रुतिका को गोल्ड, 2 साल में 4 गोल्ड समेत 8 मेडल जीते

अहमदाबाद में 5 से 7 मार्च तक आयोजित एयर पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप में रुतिका ने गोल्ड मेडल हासिल किया

निरंतर परिश्रम और अभ्यास से प्राप्त किया जा सकता है स्वर्ण का लक्ष्य : रुतिका
सूरत के एक किशोरी ने अहमदाबाद में एयर पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल प्राप्त कर सूरत का गौरव बढ़ाया है। 13 साल की रुतिका का कहना है कि कड़ी मेहनत और अभ्यास से गोल्ड के लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है, बस जरुरत है तटस्थता की।  मैं यह गोल्ड मेडल सूरत की सहेलियों और शिक्षकों को अर्पण करता हूं। अब सूरत को राष्ट्रीय और फिर ओलंपिक में सूरत का प्रतिनिधित्व करना है और विदेश में सूरती शूटर की भूमिका भी निभानी है।
रुतिका के पिता नितिनभाई कहार ने कहा कि वह खुद एक खिलाड़ी हैं। एक खेल आयोजन में भाग लेने उड़ीसा गए थे। यह तब था जब रुतिका अपने जैसे युवा छात्रों को खेलों में सक्रिय देखने के लिए प्रेरित हुई थी। पापा कुछ बनना हैं, यह कहते हुए रुतिका ने एयर पिस्टल प्रतियोगिता को चुना और 2 साल में 4 गोल्ड समेत 8 मेडल जीते हैं। रुतिका ने अहमदाबाद में 5 से 7 मार्च तक आयोजित एयर पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेकर गोल्ड मेडल जीता है। 
रुतिका ओलंपिक खेल महाकुंभ में सूरत से देश का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जताई
उन्होंने आगे कहा कि रुतिका कक्षा-8 में पढ़ रही है। सुबह के स्कूल, दोपहर के ट्यूशन और फिर होमवर्क के बीच एयर पिस्टल का अभ्यास करती है। दिन भर व्यस्त रहने वाली रुतिका अपने बचपन को पीछे छोड़कर लक्ष्य पर निशाना साधने की कोशिश कर रही है। मेरी एक ही इच्छा है कि अगर अगला ओलंपिक खेल महाकुंभ है तो मैं सूरत से देश का प्रतिनिधित्व करूंगा और न केवल समाज बल्कि सूरत और देश का भी नाम रोशन करुंगा, तभी मेरा लक्ष्य हासिल होगा।
Tags: