कोरोना के प्रकोप के बाद आ रही पहली होली, सूरतवासी हैं खूब हुड़दंग के मुड़ में!

कोरोना के प्रकोप के बाद आ रही पहली होली, सूरतवासी हैं खूब हुड़दंग के मुड़ में!

बीते दो साल से कोरोना की चपेट में आने के कारण होली का मज़ा किरकिरा हो गया। कोई भी होली का आनंद नहीं उठा पाया। ऐसे में इस बार होली पर जमकर उत्साह देखने को मिलने की उम्मीद है। हालांकि कोरोना वायरस का प्रकोप अभी भी जारी है। जिसे लेकर पूरे देश में तमाम तरह की सावधानियां बरती जा रही है।
आपको बता दें कि एक तरह से मिनी भारत का रूप सूरत में इस साल लोग होली को लेकर उत्साहित नजर आ रही है। पिछले दो सालों में कोरोना के कारण त्योहारों की रौनक फीकी हो गई है। हालांकि इस बार कोरोना के मामलों में पिछले दो सालों की तुलना में कमी होने से लोग इस बार इसे धूमधाम से मनाने की योजना बना रहे है। सूरत में रहने वाले राजस्थानी लोगों के लिए होली नए साल की तरह है। फागन उनके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आता है और इसीलिए सूरत में रहने वाले राजस्थान के लोग पंद्रह दिन पहले से ही इस त्योहार की तैयारी कर रहे हैं। इस दिन ढोल नगाड़े पर फगन के विभिन्न गीतों गाये जाते है। और फिर धुलेती के दिन ये गिरोह गुलाल उड़ाते हुए हर गली में घूमते हैं।
आपको बता दें कि सूरत में बसे राजस्थानी समाज के लोगों ने होली की तैयारी शुरू कर दी है। इसके साथ साथ राजस्थान के कलाकारों को भी एक विशेष फगोत्सव के लिए आमंत्रित किया जा रहा हैं।
Tags: