सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में युवक को जो जाना-पहचाना चेहरा नजर आया वो और कोई नहीं 8 साल से लापता पिता थे, UP से सूरत पहुंच ऐसे हुआ मिलन

सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में युवक को जो जाना-पहचाना चेहरा नजर आया वो और कोई नहीं 8 साल से लापता पिता थे, UP से सूरत पहुंच ऐसे हुआ मिलन

उत्तरप्रदेश का एक युवक पिछले आठ साल से यूपी के अलग-अलग शहरों में अपने खोये हुये पिता को ढूंढ रहा था। जिसे वह स्मीमेर अस्पताल के बेड पर मिल आए थे। दरअसल पुत्र को सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में एक जाना-पहचाना चेहरा नजर आया था। पुत्र को वह चेहरा बिलकुल अपने खोये हुये पिता जैसा ही दिखाई दे रहा था। जिसके चलते आशा कि एक किरण लेकर वह सूरत आ पहुंचा था। पुत्र की यह आशा धूमिल नहीं हुई और वह अपने पिता को ढूँढने में सफल रहा।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, उत्तरप्रदेश के बस्ती जिले के कलवारी गाँव के रहने वाले बाबुराम सूरत अपने पिता को ढूंढते हुये आ पहुंचे थे। बाबुराम ने बताया कि आढ़ साल पहले बहन की शादी के कुछ दिनों के बाद उनके पिता भुजारक मौर्य घर से कहीं बाहर निकल गए थे। पिता के जाने के तीन-चार साल बाद बाबुराम की माँ का भी निधन हो गया। हालांकि 26 वर्षीय युवक ने हार नहीं मानी और अपने पिता को ढूँढता ही रहा था। आठ साल के बाद भी वह अपने पिता को ढूंढ रहा था। ऐसे में कुछ ही दिन पहले मुंबई में रहने वाले एक शख्स ने उन्हें एक वायरल वीडियो भेजा था। 
इस वायरल वीडियो में कुछ गरीब लोग एक फुटपाथ में बैठकर खाना खाते हुये दिखाई दिये थे। जिसमें एक व्यक्ति का चेहरा उन्हें खुद के पिता जैसा दिखा। बस इसी आशा के सहारे वह सूरत आ पहुंचा। जिसके बाद उसने पता किया तो ज्ञात हुआ की वीडियो में दिखाई दे रहा इलाका सूरत के लाल दरवाजा इलाके का है। वहाँ पहुँचकर उसने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो एक फल विक्रेता ने उसे बताया कि वह जिस व्यक्ति के बारे में पूछ रहा है, उसका सोमवार को एक्सिडेंट हुआ था। जिसके चलते उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 
मानवता के नाते उस फल विक्रेता ने बाबुराम को स्मीमेर अस्पताल छोड़ा। बाबुराम ने पूरे अस्पताल में छान मारा, जहां उनके पिता तीसरे माल पर बी-3 वोर्ड में मिले। अपने पिता को देखकर उसकी आँखों में खुशी के आँसू आ गए। हालांकि इलाज के लिए भर्ती भुजारक और पुत्र बाबुराम दोनों के पास पैसे नहीं थे। ऐसे में उनके बिल को माफी करवाकर अस्पताल के आरएमओ ने भी मानवता का उदाहरण पेश किया था।
Tags: Gujarat