सूरत : 3 साल की बच्ची को फिल्मों में एक्ट्रेस बनाने का लालच देकर ₹3 लाख वसूलने वाले ने सारे पैसे खर्च कर दिए हैं!

सूरत : 3 साल की बच्ची को फिल्मों में एक्ट्रेस बनाने का लालच देकर ₹3 लाख वसूलने वाले ने सारे पैसे खर्च कर दिए हैं!

कतारगाम के डीएम पार्क में रहने वाली हीरा व्यापारी की पत्नी तोरणबेन चिंतनभाई नावडिया अपनी तीन साल की बेटी को बाल कलाकार बनाने के चक्कर में गवांए पैसे

हाल ही में बेटी को बॉलीवुड और वेब सीरीज में काम दिलाने और बाल-कलाकार के रूप में काम दिलाने के नाम पर तीन लाख की ठगी का शिकार बनी सूरत की एक महिला वाले मामले में नई जानकारी सामने आई है। पुलिस जांच में ये जानकारी सामने आई है कि आरोपी ने महिला से ऐथे सारे पैसे खर्च कर दिए।
घटना के बारे में बात करें तो कतारगाम के डीएम पार्क में रहने वाली हीरा व्यापारी की पत्नी तोरणबेन चिंतनभाई नावडिया अपनी तीन साल की बेटी मिस्वा को टीवी सीरियल और फिल्मों में एक्टिंग करते देखना चाहती थी। इसके चलते वह फेसबुक पर किड्स कास्टिंग अपडेट्स नामक ग्रुप में जॉइन हुई थी। इसी ग्रुप में से उन्हें निधि कपूर का नंबर मिला था। जब उन्होंने निधि कपूर को मैसेज किया तो उन्होंने सौरव श्रीनिवास नामक शख्स का नंबर दिया। सौरव ने अपनी पहचान कास्टिंग क्रिएटिव हेड के तौर पर दी और इसके बाद महिला के पास से उनकी बेटी की तस्वीरें मँगवाई थी। बेटी की तस्वीरें पाने अलग अलग बहानों से लगभग 3 लाख ठग लिए। पैसे मिलने के बाद काम मिलने की बात पर आरोपी सिर्फ वादे करता रहता। इसके बाद 22 जनवरी को सौरव ने तोरल बेन को फोन कर पोर्टफोलियो बनाने के बहाने पैसे जमा करवाए थे, तथा अक्षयकुमार की अगली फिल्म रक्षाबंधन के लिए उनकी बेटी की प्रोफाइल सिलेक्ट हुये होने की बात कर और भी 75 हजार ऐंठ लिए। हालांकि इसके बाद सौरव का फोन बंद आने लगा, जिसके चलते तोरलबेन को अपने साथ हुये धोखे का एहसास हुआ और उन्होंने अंत में सायबर पुलिस के पास अंजान शख्सों के खिलाफ केस दर्ज करवाया था।
प्रतीकात्मक छवि
मामले की जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस ने कार्यवाही की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद कोरोना टेस्ट कराने के बाद आरोपी की तबियत खराब हुई, जिसमे बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस को आरोपी सौरभ ने अपनी पहचान एक पत्रकार के रूप में दी और बताया कि कोरोना काल में नौकरी छूट जाने पर उसने ये गोरखधंधा किया। आरोपी ने महिला से ठगे हुए पैसे खर्च कर देने की बात पुलिस को बताई।
Tags: