8 महीनों में 111 गुमशुदा बच्चों को ढूंढ निकालने का सूरत पुलिस का सराहनीय कार्य

8 महीनों में 111 गुमशुदा बच्चों को ढूंढ निकालने का सूरत पुलिस का सराहनीय कार्य

पांडेसरा थाना के औद्योगिक क्षेत्र में बच्चों के लापता होने की घटनाओं के बीच पुलिस ने आठ माह में एक से 18 वर्ष के बीच के कुल 111 बच्चों को ट्रेस कर उनके परिजनों को सौंप दिया। यह सभी ऐसे बच्चे थे जो अपने माता-पिता से बिछड़ गए थे और माता-पिता के शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंचने से पहले पुलिस को उन्हें ढूंढना पड़ा। लापता बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा एक से पांच साल के बीच के 64 बच्चे थे।  इनमें 35 लड़के और 29 लड़कियां थीं। 6 से 10 साल के 21 बच्चे लापता हो गए। जिनमें से 12 लड़के व 09 लड़कियां शामिल थी। 
प्रतिकारात्मक तस्वीर

इनके अलावा पुलिस ने 11 से 16 साल की उम्र के 21 और 16 से 18 साल के 5 नाबालिग बच्चों को ढूंढ निकाला था। 16 से 18 साल की उम्र में घर से लापता हुई सभी लड़कियां ही थी। इसमें भी सबसे खास बात तो यह है की इनमें से 26 बालक तो ऐसे भी थे, जिनके माता पिता की शिकायत के पहले ही उनके परिजनों को सौंप दिया था। 
सभी मामलों में 13 साल की उम्र से अधिक कई बच्चे ऐसे भी थे, जो की अपने माता पिता के साथ बहस के कारण या किसी अन्य कारण से घर छोड़कर चले गए थे। ऐसे कई बालकों को पुलिस अन्य राज्यों से भी ढूंढकर लाई है।