सूरत : पीएम मोदी पुतिन के संपर्क में, यूक्रेन में फंसे जल्द छात्रों को भारत लाया जायेगा : सी.आर. पाटिल

सूरत : पीएम मोदी पुतिन के संपर्क में,  यूक्रेन में फंसे जल्द छात्रों को भारत लाया जायेगा : सी.आर. पाटिल

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने चिंतित माता-पिता से कहा यूक्रेन में फंसे बच्चों की चिंता न करे

पाटिल ने यूक्रेन में छात्रों से बात करके उन्हे सांत्वना दी 
रूस और यूक्रेन के अंदर तनाव चरम पर है। उस समय सूरत से पढ़ने गए बच्चों की हालत और भी चिंताजनक होती जा रही है। अभिभावक अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल के कार्यालय में प्रस्तुति देने पहुंचे। जहां सी.आर. पाटिल ने बच्चों से वीडियो कॉल करके बातचीत भी की। उन्होंने बच्चों को आश्वासन दिया कि सरकार उन्हें जल्द से जल्द वापस भारत लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। 
गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से यूक्रेन में फंसे छात्रों ने वीडियो कॉल में कहा यूक्रेन में स्थिति तनावपूर्ण है। छात्रों को होस्टेल से अगल अलग जगह ले जाया जा रहा है। बच्चों ने कहा हम बहुत डरे हुए हैं क्योंकि रूस ने यूक्रेन की सीमा पार कर ली है। वह खुद की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। वह लगातार फोन पर सरकार से उन्हे वापस लाने की गुहार लगा रहे है। फंसे छात्रों ने सीआर पाटिल से भी शीघ्र व्यवस्था करने का अनुरोध किया। बच्चों ने तनावपूर्ण स्थिति की जानकारी सीआर पाटिल को दी। 
माता-पिता ने कहा कि बच्चों को जल्दी लाना बहुत जरूरी है। क्योंकि यूक्रेन में स्थिति बहुत नाजुक है। रूस की आक्रामकता लगातार बढ़ती जा रही है। बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने की जरूरत है। उनकी शीघ्र वापसी के लिए केंद्र सरकार और विदेश मंत्रालय को काम करना चाहिए। इस तरह के अभ्यावेदन माता-पिता द्वारा सी.आर. पाटिल के समक्ष किए गए। शुरुआत में तो माता-पिता इतने डरे हुए नहीं थे। लेकिन जब से रूस ने हमला शुरू किया है। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी. आर. पाटिल ने कहा कि हाल ही में जिस तरह से जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक, जितने बच्चे भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं उनको सुरक्षित स्थान पर ले जाने की योजना है। कल करीब 500 बच्चों को भारतीय दूतावास में रखा गया था। जहां उनकी सारी व्यवस्था की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन से बातचीत की है। जिसमें उन्होंने भारतीय नागरिकों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की। 
Tags: