सूरत : रघुकुल मार्केट में रक्तदान कर पुलवामा शहीदों को किया नमन

सूरत  :  रघुकुल मार्केट में  रक्तदान कर पुलवामा शहीदों को किया नमन

पुलवामा शहीदों की याद में रघुकुल मार्केट में रक्तदान शिविर आयोजित

शिविर में 735 युनिट रक्त एकत्र हुआः श्रवणभाई मेगोटिया
शहर के रिंग रोड स्थित रघुकुल टेक्सटाइल मार्केट में सामाजिक सरोकार एवं पुलवामा शहीदों की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन सोमवार 14 फरवरी 2022 को किया गया। यह आयोजन रघुकुल टेक्सटाइल मार्केट को-ऑपरेटिव सोसायटी की ओर से किया गया। सभी रक्तदाताओं ने रक्तदान कर पुलवामा शहीदों को नमन किया। 
रघुकुल टेक्सटाइल मार्केट के प्रमुख श्रवण मेगोटिया ने बताया कि कुछ दिन पूर्व नई सिविल अस्पताल, स्मीमेर मेडिकल हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने ब्लड बैंक में रक्त की कमी की बात कही थी। जिसे ध्यान में रखते हुए सभी पदाधिकारियों एवं व्यापारी अग्रणियों से विचार-विमर्श के बाद पुलवामा शहीदों की याद में सोमवार को रक्तदान श‌िविर का आयोजन किया गया। सुबह 10.30 बजे से रक्तदान का शुभारंभ हुआ, जो शाम 7 बजे तक चला।  शिविर की जानकारी देते हुए श्रवण भाई ने बताया कि इस रक्तदान शिविर में कुल 735 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। जिसमें स्मीमेर ब्लड बैंक द्वारा 361, सेवियर ब्लड बैंक ने 198, न्यू सिविल अस्पताल ब्लड बैंक ने 176 यूनिट रक्त संग्रहित किया। शिविर में तीनों ब्ल्ड बैंकों के 10 चिकित्सकों के साथ ही 50 स्टाफ ने सेवाएं प्रदान की। 
इस शिविर में शहर की मेयर हेमाली बोघावाला उपस्थित होकर आयोजकों एवं रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। इसके अलावा श‌िविर में  महिला पार्षद रश्मि साबू के अलावा व्यापारिक संगठन सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन के प्रमुख नरेन्द्र साबू, साउथ गुजरात टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रमुख सुनिल जैन एवं  सांवर प्रसाद बुधिया, फोस्टा के मनोज अग्रवाल, चंपालाल बोथरा सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे। 
उन्होंने कहा कि शिविर में रक्तदान करने वाले सभी रक्तदाताओं के लिए चाय, बिल्किट, नास्ता, ग्लुकोज की व्यवस्था के साथ ही सभी को साड़ी, कैप व गीता भेंटकर सम्मान किया गया। सभी पदाधिकारी, व्यापारीगण एवं रक्तदाता बहुत ही उत्साह के साथ शिविर में भाग लिया। इस शिविर की सफलता के लिए कैलाश हाकिम, सारंग जालान, सीताराम मोड़ा, अनिल अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, मोहन अरोड़ा, राकेश जैन सहित सभी व्यापारियों का विशेष योगदान रहा। मार्केट के कार्यक्रम संयोजक अनुश्री साड़ी ग्रुप के अमित खेमका ने सभी आगन्तुकों तथा रक्तदाताओं का आभार प्रगट किया। श्री मेगोटिया ने शिविर को सफल बनाने में सभी सहयोगियों एवं रक्तदाताओं के प्रति आभार ज्ञापित किया। 
Tags: