सूरत एयरपोर्ट की सुरक्षा आज से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल संभालेगा

सूरत एयरपोर्ट की सुरक्षा आज से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल संभालेगा

सूरत एयरपोर्ट की सुरक्षा आज से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल संभालेगा, कोरोना काल के कारण सीआईएसएफ को सुरक्षा संभालने में विलंब हुआ

सूरत एयरपोर्ट पर अब तक राज्य पुलिस सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाती थी
सूरत अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने से लेकर सूरत एयरपोर्ट तक कई मुद्दों को सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिसके तहत सूरत एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर लंबे समय से कई बार अभ्यावेदन मिलते रहे हैं। संबंधित विभाग को सूरत में हवाई अड्डे पर एक स्थायी सुरक्षा दल प्रदान करने के लिए स्थानीय सांसदों के साथ-साथ सूरत हवाईअड्डा प्राधिकरण द्वारा केंद्र से संपर्क किया गया था। उनकी मांगों को अंतत: स्वीकार किए जाने के बाद, सूरत हवाई अड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था आज से सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) द्वारा सुनी जाएगी।  
हवाई अड्डे पर कुल 226 प्रशिक्षित पुरुष और महिला सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे, सूरत एयरपोर्ट की सुरक्षा अब तक राज्य पुलिस ने संभाली है।  केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 2019 में सूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ कवर प्रदान करने की मांग को मंजूरी दी थी। अनुमोदन के बाद, नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) ने सीआईएसएफ को तैनात करने, यात्री यातायात बढ़ाने के साथ-साथ सूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ानों की संख्या में वृद्धि करने पर सहमति व्यक्त की।  कोरोना महामारी के कारण विलंब हुआ था। आज से सूरत एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की सूरक्षा प्रदान की जायेगी। 
Tags: