सूरत : लाखों का कर्ज होने पर कारोबारी आपराधिक प्रवृत्तियों में पड़ा और पकड़ा गया, OLX पर करने लगा था धोखाधड़ी

सूरत : लाखों का कर्ज होने पर कारोबारी आपराधिक प्रवृत्तियों में पड़ा और पकड़ा गया, OLX पर करने लगा था धोखाधड़ी

ऑनलाइन साबुन और शैम्पू बेचने का कारोबार करने वाले अमित पर चढ़ चुका था 10 से 12 लाख का कर्ज

पिछले काफी समय से शहर में अपराधिक प्रवृत्ति में लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना महामारी के कारण हुए लोक डाउन के चलते कई लोगों ने कर्ज के चलते या अन्य कारणों से खुद को आपराधिक प्रवृत्तियों की और मौड़ लिया था। कुछ-कुछ ऐसा ही एक मामला सुरत से सामने आया है, जहां लाखों का कर्ज होने पर युवक ने आपराधिक प्रवृत्तियों का सहारा लिया।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, महीधरपूरा के रहने वाले अमित बिपिन ओलपाडवाला ऑनलाइन साबुन और शैम्पू का बिजनेस करते थे। हालांकि इस दौरान उन्हें 10 से 12 लाख का कर्ज हो गया। इसे चुकता करने के लिए अमित ने धोखाधडी का सहारा लेने का विचार किया। अमित ने ओएलएक्स पर लोगों के साथ धोखाधड़ी करना शुरू कर दिया।
अमित ने रांदेर के एक डॉक्टर के ओएलएक्स पर बिक्री के लिए रखे आईफोन प्रोमेक्स को खरीदने की बात चलाई। इसके चलते डॉक्टर ने उसके दामाद के बैंक अकाउंट की जानकारी दी। इसके बाद 22 जनवरी को फोन लेने आया, हालांकि उस दौरान डॉक्टर घर पर नहीं था। तो उसने पुत्र से फोन लेने कहा। अमित ने डॉक्टर के पुत्र से फोन लेकर उसे अड़ाजन गौरवपथ पर एक सुमसाम जगह पर ले गया, जहां उसने डॉक्टर के पुत्र को लात मारकर फोन लेकर गायब हो गया था। 
वहीं एक और मामले में अड़ाजन के ऋत्विक नाम के शख्स का आईफोन 11 प्रो इसी तरह चुराया था। ओएलएक्स पर देखने के बाद अमित ने फोन को 85 हजार की कीमत में खरीदने की इच्छा दिखाते हुये उन्हें फोन लेकर मिलने बुलाया। ऋत्विक ने अपने जीजा उमंग को फोन देने के लिए भेजा। उमंग बातचीत के अनुसार अड़ाजन गौरवपथ पर आ गया, जहां अमित उसे एक सोसायटी के करीब ले गया और उसके हाथ से फोन लेकर सोसायटी की दीवाल कूदकर भाग गया। जिसके चलते ऋत्विक ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। 
दोनों मामलों में अमित ने अपनी पहचान अंकित पटेल के नाम से दी थी। पुलिस में की गई शिकायत के अनुसार, जब पुलिस ने जांच शुरू की तो उन्होंने अमित को हिरासत में लिया था।